सागौन,बीजा चिरान समेत ट्रैक्टर जब्त..वन विभाग की कार्रवाई..

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— वन विभाग की टीम ने सागौन बीजा चीरान से ट्रैक्टर को जब्त किया है। वन विभाग के अनुसार जब्त ईमारती लकडी की कीमत तीन लाख रूपए से अधिक है। टैक्टर चालक के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 8 जून को वन परिक्षेत्र बेलगहना के टेंगन माड़ा और खोंगसरा स्टाफ ने  रात्रि भ्रमण के दौरान लकड़ी से भरे एक ट्रैक्टर को रोका। ट्रैक्टर में जलाऊ और पुरानी लक़ड़िया भरी हुई थी। पूछताछ के दौरान टैक्टर चालक ने बताया कि की पुरानी लकड़िया हैं। लेकिन स्टाफ ने रिगरिगा गांव के पास रात्रि लगभग 11.00 बजे जांच किया।

              जांच के दौरान ट्रैक्टर चालक ने अपना नाम विधिराम पिता चरन सिंह निवासी नगोई का रहने वाला बताया। उसने बताया कि घर की पुरानी लकड़ी लेकर जा रहा हूँ। इसी बीच टीम को ट्रैक्टर ट्राली के अंदर सागौन,बीजा और अन्य इमारती लकड़ियों का चीरान नजर आया। पूरी जांच के बाद टीम ने कुल 108 नग चिरान जब्त किए। 

                दस्तावेज मांगे जाने पर चालक ने नहीं होना बताया। टीम ने ट्रैक्टर को ट्राली और वनोपज समेत जब्त कर वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। जांच पड़ताल की कार्रवाई में परिक्षेत्र सहायक टेंगन माड़ा सेवक राम बैगा, हैबत खान  कुंजबिहारी पोर्ते, हित कुमार ध्रुव और अन्य स्टाफ शामिल था। जप्त वनोपज और ट्रैक्टर की कीमत लगभग 3 लाख आंकी गयी है।

TAGGED:
close