गरीब के चेहरे पर चमक देखना हमारा मकसद:डॉ. रमन

रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज बलबीर सिंह जुनेजा इण्डोर स्टेडियम में आयोजित समारोह में राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत 19 हजार 673 हितग्राहियों को लगभग 45 करोड़ रुपए की सामग्री और चेक वितरित किए। डॉ. सिंह ने अपनी सरकार के 12 वर्ष पूर्ण होने और तेरहवें वर्ष में प्रवेश के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में राज्य सरकार की 11 विभागों की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के अंतर्गत जरूरतमंद हितग्राहियों को यह सौगातें देते हुए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। डॉ. सिंह ने  प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत अकेल सात हजार से ज्यादा हितग्राहियों को विभिन्न बैंकों से स्वीकृत 40 करोड़ 50 लाख रुपए के ऋण राशि के चेक वितरित किए। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर राज्य के संपूर्ण विकास के लिए अपनी वचनबद्धता दोहराई। डॉ. सिंह ने कहा कि गरीब से गरीब व्यक्ति के चेहरे पर खुशी और चमक देखना हमारी सरकार का मकसद है। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी गांवो और शहरों में निवासरत परिवारों को राज्य सरकार की विकास योजनाओं से जोड़ने के काम में अगले तीन साल में और तेजी आएगी।

IMG_20151212_195340_333

                 रायपुर के लोकसभा सांसद रमेश बैस की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत, खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले, महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशीला साहू, राज्यसभा सांसद डॉ. भूषण लाल जांगड़े,पाठ्यपुस्तक निगम के अध्यक्ष एवं विधायक देवजीभाई पटेल, विधायक नवीन मार्कण्डेय, छत्तीसगढ़ राज्य बीज निगम के अध्यक्ष श्याम बैस, रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव,  अपेक्स बैंक के अध्यक्ष अशोक बजाज तथा रायपुर नगर निगम के सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा उपस्थित थे।

                      मुख्य अतिथि की आसंदी से डॉ. रमन सिंह ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से हमारी सरकार ने कामयाबी के साथ 12 वर्ष पूर्ण किए हैं और तेरहवें वर्ष में प्रवेश किया हैं। तेरहवें वर्ष पहला दिन हमने सबसे आदिम जनजातियों में से एक पहाड़ी कोरवाओं के साथ बिताकर उनके विकास के लिए अनेक घोषणाएं की हैं। मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों को सामग्री वितरण के पहले अपने सम्बोधन में राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डाला। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि पैसा अब किसी भी कारोबारी के व्यापार विकास मंे बाधा नहीं बनेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐसे व्यवसायियों का खासा ध्यान रखते हुए मुद्रा योजना शुरू की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजधानी के रूप में रायपुर का पिछले बारह साल में जितना विकास हुआ है, उतना विकास तो राजधानी का दर्जा पाए पुराने नगरों का नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों रायपुर में संपन्न हॉकी वर्ल्ड लीग प्रतियोगिता को विश्व के एक सौ से ज्यादा देशों ने देखा है। आईपीएल के अलावा अभी टेनिस की लीग प्रतियोगिता भी सफलतापूर्वक कराकर हमारा राज्य अब खेलगढ़ का दर्जा भी हासिल कर लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा रायपुर आने वाले तीन सालों में हिन्दुस्तान के मॉडल केपिटल के रूप में शोहरत पाएगा।

                  IMG_20151212_195352_302समारोह की अध्यक्षता करते हुए लोकसभा सांसद रमेश बैस ने भी डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में राज्य सरकार के बारह वर्ष पूर्ण होने पर जनता को बधाई और शुभकामनाएं दी।  उन्होंने कहा कि आम जनता के प्यार और आशीर्वाद के कारण ही डॉ. रमन सिंह तीसरी बार मुख्यमंत्री बन सके हैं। श्री बैस ने कहा कि डॉ. रमन सिंह ने समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए बगैर भेद-भाव के काम किए हैं। जनता के सुख-दुख में सरकार समान रूप से भागीदार है। जनता के बीच जाकर सरकार सुध-बुध लेती है। लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने इस मौके पर कहा कि पिछले बारह सालों में तस्वीर बदली है। गांव, गरीब और किसानों के कल्याण के लिए काफी काम किए गए हैं। जिला कलेक्टर ठाकुर रामसिंह ने स्वागत भाषण दिया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आयोजित शिविर का भी अवलोकन किया।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...