पुलिस अधिकारी बनकर ग्रामीणों से अवैध वसूली..सीपत पुलिस की कार्रवाई..बंटी बबली गिरफ्तार..

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर— सीपत पुलिस ने ग्रामीणों को डरा धमकाकर वसूली किए जाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई ग्रामीणों की सूचना के बाद की है। शिकायत में ग्रामीणों ने सीपत पुलिस को बताया कि तीनो आरोपी पुलिस का बडा अधिकारी बनकर ठगी कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस सक्रिय होकर ग्रामीणों की मदद से तीनों को धर दबोचा। 
 
                      11 जून की दोपहर सीपत पुलिस को जानकारी मिली कि ड्रायवर समेत तीन लोग मंजूपहरी गांव में स्कार्पियों से घूम घूम कर वसूली कर रहे हैं। स्कार्पियों सीजी10 एयू 1636 में एक महिला और एक पुलिस अधिकारी सवार है। किराना, मेडिकल, हार्डवेयर, कपड़ा और नाई दुकान पहुंचकर अपने आपको पुलिस का बड़ा अधिकारी बता रहे हैं। महिला और पुरूष पुलिस अधिकारी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किए जाने के आरोप में जुर्माना वसूल रहे हैं। 
 
      जानकारी मिलते ही पुलिस की पेट्रोलिंग टीम मंजूपहरी गाांव पहुची। ग्रामीणो के सहयोग से स्कार्पियों को घेराबन्दी के बाद पकड़ा गया। स्कार्पियों में सवार महिला ने अपना नाम नूपुर शर्मा और पुरूष ने आशीष पाण्डेय बताया। ड्रायवर ने अपना नाम देवव्रत मरावी बताया। सीपत पुलिस के अनुसार मंजूपहरी निवासी शिवकुमार साहू की शिकायत पर तीनों के खिलाफ 419, 420 और 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया।
 
        आरोपियों ने पकडे जाने के बाद बताया कि मंजूपहरी निवासी शिवकुमार साहू किराना दुकान से 200 हजार रूपए, रमेश्वर साहू हार्डवेयर दुकान करमा से 100 रूपए, भरत सिंह किराना दुकान से 600, प्रदीप कुमार पटेल मोबाइल दुकान करमा से 1000 वसूल किए है। इसके अलावा रामेश्वर साहू से 1000, रविशंकर श्रीवास नाई दुकान से 500 राजू गुप्ता हार्डवेयर से 1000 नरेन्द्र साहू किराना दुकान से 500 रूपए मिलाकर कुल 8 हजार से अधिक रूपयों की अवैध वसूली की है।
 
              ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि स्कार्पियों सवार दोनों दुकान पहुंचकर बताया कि वह पुलिस के बड़े अधिकारी है। कोरोना वायरस के सर्वे में आए है। दिशा निर्देशों का पालन नहीं करने की सूरत में सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। जेल जाने से बचने के लिए जुर्माना भरना होगा। 
 
       सीपत पुलिस के अनुसार शिकायत के बाद आरोपियों के पास से वसूली गयी राशि को जब्त किया गया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। 
TAGGED:
close