भारत में CORONA के मामले 3 लाख के पार,24 घंटे में आए सबसे ज्यादा 11,458 नए केस,386 की मौत

दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमितों (Coronavirus In India) का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. शनिवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय ने ताजा आंकड़ें जारी किए. जिसके अनुसार पिछले 24 घंटे में 11,458 नए मामले सामने आए हैं जबकि 386 लोगों की मौत हुई है. वहीं बात करें कुल संक्रमितों की तो आपको बता दें कि शनिवार को यह संख्या बढ़कर 308993 हो गई है. वहीं 154330 लोग इस खतरनाक वायरस Covid-19 को हराने में कामयाब रहे हैं. इस वायरस की वजह से अब तक कुल 8884 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं रिकवरी रेट 49.94 फीसदी पर पहुंच गया है. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत दुनिया में चौथे नंबर पर है. इस वायरस के लिए अभी तक कोई टीका विकसित नहीं किया जा सका है.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये 

बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ देश में कोरोनावायरस के संकट पर चर्चा करेंगे. देश में दो महीने से ज्यादा समय तक रहे लॉकडाउन में अब ढील दे दी गई है और कोरोना के मामलों में दिनों दिन तेज वृद्ध‍ि दर्ज की जा रही है. सूत्रों के अनुसार 16 और 17 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह बैठक होगी.

कोविड-19 के बीच अनलॉक-1 के दौरान आम लोगों और कारोबारियों को कई तरह की छूट दी गई है ताकि लॉकडाउन से प्रभावित आर्थिक गतिविधियों को गति मिल सके. दो दिनों तक डिजिटल माध्यम से होने वाली इस बैठक में राज्यों को दो चरणों में बांटा जा सकता है. यह प्रधानमंत्री मोदी का राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ विचार विमर्श का छठा दौर होगा. प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ पिछला संवाद 11 मई को किया था. गृह मंत्री अमित शाह ने मई के अंतिम सप्ताह में टेलीफोन पर मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी.

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...