सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल में होगी प्राइवेट स्कूल जैसी सुविधा, कलेक्टर ने किया मुआयना

जशपुरनगर  ।कलेक्टर महादेव कावरे ने आज संकल्प शिक्षण संस्थान के भवन में संचालित होने वाले शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण करके व्यवस्थाओं के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी से जानकारी ली। उन्होंने स्कूल में बच्चों के लिए फर्नीचर, प्रयोगशाला, पुस्तकालय, स्मार्ट क्लास के लिए इंटरनेट के साथ कम्प्यूटर लैब आदि बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को शिक्षकों की ज्वानिंग कराने के लिए भी कहा है ताकि स्कूल संचालन के लिए व्यवस्था शत् प्रतिशत् सुनिश्चित किए जा सकें। कलेक्टर ने अंग्रेजी माध्यम स्कूल में बच्चों के मनोरंजन के लिए संगीत टीचर रखने के निर्देश दिए है। ताकि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को विभिन्न प्रकार के गतिविधियों में शामिल करके उनका बौद्धिक विकास किया जा सके। संकल्प शिक्षण संस्थान में अंग्रेजी माध्यम स्कूल के लिए 17 कमरों में कक्षा संचालित की जाएंगी।  कलेक्टर ने कहा कि अंग्रेजी माध्यम स्कूल में वर्चुअल क्लास आगामी 15 जुलाई से कक्षाएं प्रारंभ की जा रही है। इसके लिए इंटरनेट कनेक्शन लगाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए है। कक्षाएं प्रारंभ होने के पश्चात् प्राचार्य वर्चुअल क्लास हेतु टाईम टेबल भी बनाने के लिए कहा गया है। अंग्रेजी माध्यम के शिक्षक टाईम टेबल के अनुसार बच्चों को पढ़ाएंगे। साथ ही टाईम टेबल को वाट्सअप आदि में सूचित किया जाएगा। अंग्रेजी माध्मय स्कूल में प्रवेश प्रक्रिया के लिए कमेटी द्वारा मापदण्ड निर्धारित किया जाएगा। इसी के अनुसार बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा। कलेक्टर ने इस दौरान संकल्प शिक्षण संस्थान हाॅस्टल का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी के.एस.मण्डावी, एसडीएम योगेन्द्र श्रीवास, जिला शिक्षा अधिकारी एन.कुजूर, सहायक आयुक्त आदिवासी एस.के.वाहने, प्राचार्य विनोद गुप्ता, श्री संजीव शर्मा, रामकृष्ण जागड़े उपस्थित थे।

सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल मे होगी प्राइवेट स्कूल जैसी सुविधा

कलेक्टर महादेव कावरे ने घोलेंग हाॅलीक्रास अंग्रेजी माध्यम स्कूल का निरीक्षण करके स्कूल के स्मार्ट क्लास, लाईब्रेरी,कम्प्यूटर लैब, भौातिक, रसायन बायोलाॅजी लैब, डिजिटल क्लास का अवलोकन करके प्राचार्य डाॅ. लाईसा जोसेफ से जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में प्रावईट स्कूल जैसी सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। इसी उद्देश्य को लेकर आज हाॅलीक्राॅस अंग्रेजी माध्यम स्कूल का निरीक्षण किया गया है। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी के.एस.मण्डावी, जिला शिक्षा अधिकारी एन.कुजूर, सहायक आयुक्त आदिवासी एस.के.वाहने, प्राचार्य विनोद गुप्ता, संजीव शर्मा, प्रतीक पाण्डेय, दीपक टोप्पो एवं अन्य शिक्षक, शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...