विशेष अभियान में निकला टनों कचरा.. नाराज मेयर ने कहा..कामचोरी पसंद नहीं…फिर देखते बी देखते साफ हो गयी नालियां

बिलासपुर—-मेयर रामशरण यादव के निर्देश पर बुधवार को शहर के मुख्य चौक चौराहों समेत दस से धिक स्थानों पर विशेष सफाई अभियान चलाया गया।  अभियान के दौरान 6 डंपर से अधिक कचरा का निपटारा किया गया। कचरा को देखते ही मेयर ने लापरवाह सफाई कर्मचारी और अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की। सेनेटरी इंस्पेक्टरों को समय पर काम करने का सख्त निर्देश दिया।

               आज मेयर के निर्देश पर शहर के प्रमुख चौक चौराहों में स्थित नालों का सफाई अभियान चलाया गया। बताते चलें कि दो दिन पहले शहर में मूसलाधार बारिश के चलते शहर के कई क्षेत्रों में जल भराव की शिकायत मिली। स्थिति को देखते हुए मेयर ने विशेष सफाई अभियान चलाकर सभी नालों को साफ करने को कहा।

      जानकारी हो कि दो दिन की बारिश में बरसात का पानी से सड़क पर बहता नजर आया था। खासकर सिटी कोतवाली, पुराना बस स्टैंड समेत व्यापार विहार के मुख्य मार्ग में पानी भर जाने से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। शिकायत के बाद मौके पर पहुंचकर मेयर ने जल्द ही परेशानी को दूर करने का निर्देश दिया।

                                 इसके अलावा मेयर ने मुख्य सडकों की नालियों में जाम कचरा को साफ किए जाने का निर्देश दिया। इसी क्रम में बुधवार को महापौर रामशरण यादव ने सबसे पहले इंदू चौक में सफाई अभियान चलाया। व्यापार विहार स्थित जाम नालों को अपने सामने साफ कराया। तालापारा, बस स्टैंड में नालियों में जाम कचरे को देख मेयर ने जमकर नाराजगी जाहिर की। साथ ही आस पास के दुकानदारों को भी फटकारा। मेयर का तेवर देख निगम कर्मचारियों ने कचरा साफ किया। तेलीपारा, प्रताप चौक, चांटीडीह सब्जी मार्केट के आस पास की नालियों को भी सफाई कर्मचारियों ने मेयर के पहुंचने से पहले ही साफ कर दिया।

वार्डों को बोर का तोहफा

       मेयर ने लम्बे समय से पानी की किल्लत से जूझ रहे वार्ड क्रमांक 19 कस्तूरबा नगर के पारिजात एक्सटेंशन में बोर के लिए भूमि पूजन किया। वार्ड 24 के भारती नगर में बोर उत्खनन का काम पूरा होने पर जनता को समर्पित किया। कार्यक्रम में महापौर रामशरण यादव, सभापति शेख नजीरुद्दीन के अलावा जल विभाग के चेयरमैन भरत कश्यप, एमआईसी सदस्य राजेश शुक्ला, एमआईसी सदस्य अजय यादव, एमआईसी सदस्य बजरंग बंजारे, हर्षद राम प्रसाद साहू,आनंद समेत वार्डवासी मौजूद थे। सभी ने खुशी जाहिर की।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...