CG BOARD में मुंगेली का कमाल, 12वीं में टिकेश वैष्णव ने किया टॉप , 10 वीं में सौ फ़ीसदी नंबर के साथ प्रज्ञा कश्यप अव्वल

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से आयोजित 10वीं 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। दसवीं और बारहवीं दोनों ही परीक्षाओं में मुंगेली जिले के परीक्षार्थियों ने कमाल कर दिखाया है और दोनों ही परीक्षा में अव्वल आने वाले परीक्षार्थी मुंगेली जिले के हैं ।12वीं में मुंगेली जिले के टिकेश वैष्णव ने सर्वाधिक अंक हासिल किए हैं। जबकि 12वीं में प्रज्ञा कश्यप ने 100 फ़ीसदी अंक लेकर सबसे पहला स्थान अर्जित किया है।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

मुंगेली के 12th के टॉपर टीकेश बनना चाहते हैं इंजीनियर

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से आयोजित 12वीं के की परीक्षा में प्रदेश में टॉप करने वाले टिकेश वैष्णव का कहना है कि वे आगे इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते हैं ।उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय परिवार और गुरुजनों को दिया है। 12वीं के नतीजों का ऐलान होने के बाद उन्होंने खुशी जाहिर की और बताया कि हर एक छात्र का सपना होता है कि वह इस मुकाम पर पहुंचे। उन्हें यह उपलब्धि हासिल हुई है ।इसके पीछे वह अपने परिवार और गुरुजनों को श्रेय देते हैं ।उन्होंने यह भी बताया कि सत्र की शुरुआत के साथ ही उन्होंने तैयारी शुरू कर दी थी और सर्वाधिक नंबर मिलने पर उन्हें बड़ी खुशी हुई है ।यह पूछे जाने पर कि वे आगे क्या करना चाहते हैं टिकेश वैष्णव ने कहा कि वह इंजीनियरिंग के क्षेत्र में जाना चाहते हैं।
12वीं की परीक्षा में पहला स्थान अर्जित करने वाले टिकेश वैष्णव सरस्वती शिशु मंदिर हायर सेकेंडरी स्कूल मुंगेली के छात्र हैं ।उन्हें परीक्षा में 97 .80 प्रतिशत नंबर मिले हैं। उनके पिता का नाम शिव शंकर वैष्णव और माता का नाम शकुंतला वैष्णव है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...