लखनपुरी में निर्माणाधीन छात्रावास परिसर पहुंचे चीफ सेक्रेटरी मण्डल,10 आश्रम-छात्रावासों को मॉडल बनाने के दिये निर्देश

Shri Mi
2 Min Read

कांकेर-प्रदेश के मुख्य सचिव आरपी मण्डल ने आज कांकेर जिले के चारामा विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम लखनपुरी पहुंचकर 100 सीटर प्री.मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास के निर्माण स्थल का जायजा लिया.साथ ही प्री.मैट्रिक बालक आदिवासी छात्रावास के मरम्मत कार्य का निरीक्षण भी किया तथा बालक छात्रावास में निर्माणाधीन शौचालय को निर्धारित मापदण्ड के अनुरूप बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये।उल्लेखनीय है कि चारामा विकासखण्ड के ग्राम लखनपुरी में 100 सीटर आदिवासी कन्या छात्रावास का निर्माण किया जा रहा हैए जिसमें आवासीय परिसर के अलावा विभिन्न खेलकूद जैसे.व्हालीबाल, फुटबाल, बास्केटबाल, बैडमिंटन, इत्यादि खेलों के लिए आवश्यक सभी मूलभूत सुविधाये उपलब्ध करायी जायेगी.

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

साथ ही जॉगिंग टै्रक व गैलरी, ओपन जिंम का निर्माण भी किया जायेगा। मुख्य सचिव ने व्हालीबालए फुटबालए बास्केटबाल, बैडमिंटन इत्यादि खेलों के लिए उपयुक्त स्थल का स्वयं चिन्हांकन किया एवं उसके निर्माण के लिए अधिकारियो को आवश्यक मार्गदशन व निर्देश दिये। इस अवसर पर अधिकारियों को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि बस्तर संभाग सहित कांकेर जिले के समस्त 188 आश्रम.छात्रावासों में बढ़िया टायलेट का निर्माण किया जाये।

उन्होंने जिले के 10 आश्रम.छात्रावासों को मॉडल बनाने के लिए भी निर्देशित किया। मुख्य सचिव श्री मण्डल ने मरेलिया मुक्त बस्तर अभियान एवं अतिक्रमित शासकीय भूमि के व्यवस्थापन के संबंध में भी अधिकारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर सचिव आदिम जाति कल्याण विभाग ,कमिश्नर बस्तर संभाग अमृत खलखो, कलेक्टर कांकेर चौहान, कलेक्टर कोण्डागावं पुष्पेंन्द्र मीणा, कलेक्टर नारायणपुर अभिजीत सिंह, पुलिस अधीक्षक कांकेर अहिरे, वनमण्डाधिकारी कांकेर आरविंद , जिला पंचायत कांकेर के सीईओ डॉ संजय कन्नौजे सहित कोण्डागांव एवं नारायणपुर के जिला पंचायत सीईओ और आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त मौजूद थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close