सीआरपीएफ के एक अधिकारी की कोविड-19 से मौत,बीते दो दिनों में सीआरपीएफ में दूसरी मौत

दिल्ली।केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 53 वर्षीय एक अधिकारी की रविवार को कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई जिससे देश के इस सबसे बड़े अर्धसैनिक बल में इस महामारी से मृतकों की कुल संख्या नौ पहुंच गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ)-सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी और एसएसबी में इस महामारी से यह 25वीं मौत है।

अधिकारियों ने बताया कि बल की नौंवी बटालियन में तैनात उप निरीक्षक रैंक के अधिकारी की हाल में एम्स, झज्जर में प्लाज्मा थेरेपी हुई थी, जहां वह भर्ती थे।उन्होंने बताया कि अधिकारी की रविवार को इस महामारी से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि वह असम के रहने वाले थे।पिछले दो दिन में सीआरपीएफ में यह दूसरी मौत है। इससे पहले शनिवार को दिल्ली में 43 वर्षीय एक अधिकारी की मौत हो गई थी।

नये आंकड़ों के अनुसार सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में कोरोना वायरस के 944 मामले हैं, केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) में 740, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) में 313, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) में लगभग 184, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) में 139 और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) में 70 मामले हैं।

इसके अनुसार रविवार को बीएसएफ में कोविड-19 के 33 नये मामले सामने आये, आईटीबीपी में छह और सीआरपीएफ में चार मामले सामने आये है।अब तक इन बलों में इस बीमारी के कारण 25 मौतें हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *