लालपुर आए बिना यात्रा अधूरी..मुख्यमंत्री

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

lalpur ghasidash jayanti samaroh(1)मुंगेली/बिलासपुर…मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मुंगेली जिले के लालपुर में आयोजित बाबा गुरूघासीदास जयंती समारोह में संबोधित करते हुए कहा कि बाबा के आशीर्वाद से छत्तीसगढ़ लगातार विकास की ओर अग्रसर है।शिक्षा सहित सभी क्षेत्रों में समाज आगे बढ़े। मुख्यमंत्री ने लालपुर के बाबा गुरूघासीदास मंदिर परिसर में सामुदायिक मंगल भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपये का एलान किया। उन्होंने बताया कि परिसर के बाउण्ड्रीवाल के लिए अलग से  10 लाख रूपये दिए जाएंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि बाबा संत गुरूघासीदास के आशीर्वाद से आज प्रदेश के ढ़ाई करोड़ जनता और सर्व समाज के लोगों का सपना पूरा हुआ। बाबा गुरूघासीदास जी के जन्म स्थली और कर्म स्थली गिरौधपुरी में लगभग 55 करोड़ रूपये की लागत से नवनिर्मित 77 मीटर भव्य जयस्तम्भ का धर्म गुरूओं, मंत्रियों, सांसदों एवं हजारों लोगों की उपस्थिति में लोकार्पण किया गया। उन्होंने कहा कि उक्त पवित्र स्थल और  आस्था का केन्द्र गिरौधपुरी से सीधे लालपुर पहुंचा हूं।

                    मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के पूर्व गुरूघासीदास मंदिर में पूजा-अर्चना कर झण्डा चढ़ाया। कलेक्टर डॉ. संजय अलंग की कविता संग्रह ’’पगडंडियां छिप गई थी’’ का विमोचन कियाओ। सतनाम शिलालेख का अनावरण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का दिन उनके जीवन में खास मायने रखता है। बाबा के आशीर्वाद से जयस्तम्भ का सपना पूरा हुआ। उन्होंने कहा कि लालपुर में हर साल आता हूं। यहां आये बिना उनकी यात्रा पूरी नहीं होती है। उन्होंने कहा कि समाज के लोग विकास यात्रा को जारी रखेंग और तरक्की करेंगे। इस अवसर पर सीएण ने गुरूघासीदास जयंती की लोगों को शुभकामनायें दी।
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री  पुन्नूलाल मोहले ने गुरूघासीदास जयंती समारोह के अवसर पर लोगों को बधाई देते हुए कहा कि बाबा गुरूघासीदास जी के तपोभूमि ग्राम गिरौधपुरी में कुतुबमीनार से भी ऊंचा जय स्तम्भ का लोकार्पण किया गया। समाज का मान-सम्मान बढ़ा है। लोगों का आव्हान करते हुए कहा कि बाबा के बताये हुये रास्ते पर चलें। संसदीय सचिव तोखन साहू ने कहा कि बाबा गुरूघासीदास मानव समाज के कल्याण में आज ही के दिन 18 दिसम्बर को अवतरित हुए थे।उन्होंने कहा कि बाबा के बताये हुये रास्ते पर चलकर छत्तीसगढ़ राज्य को आगे बढ़ायेंगे।

                 इस अवसर पर नगरीय प्रशासन एवं वाणिज्यकर मंत्री अमर अग्रवाल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, पुलिस महानिरीक्षक  पवनदेव, कलेक्टर पुलिस अधीक्षक नीथू कमल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. फरिहा आलम सिद्दिकी,समेत जनप्रतिनिधि और समाज के लोग उपस्थित थे।

close