गिरौदपुरी छत्तीसगढ़ की पहचान–अमर

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

rail chetra me karikaram me samil hue nagriya prashsan mantri  (2)बिलासपुर—संत गुरूघासीदास का अवतरण छत्तीसगढ़ में हुआ, यह हमारे लिए गौरव की बात है। बाबा ने जिस सत्य के मार्ग दिखाया है, उस पर हम चलें। जीत हमेशा सच्चाई की ही होती है। बाबा का यही संदेश भी रहा है। यह बातें नगरीय प्रशासन, उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल ने सतनामी रेल कर्मचारी सेवा समिति द.पू.म.रे. में आयोजित संत गुरूघासीदास जयंती समारोह में कही।
नगरीय प्रशासन मंत्री अग्रवाल ने कहा कि बाबा गुरूघासीदास जी ने मनखे-मनखे एक समान का उपदेश दिया है। मानव समाज के लिए अनुकरणीय है। संत किसी एक नहीं बल्कि सभी समाज के होते हैं। बाबा गुरूघासीदास के बताये गए सत्य के मार्ग पर चलें। उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ के लिए गौरव का दिन है। गिरौदपुरी में दुनिया के सबसे उंचा जैतखंभ को लोकार्पित किया गया। प्रदेश के मुख्यमंत्री, मंत्री, सांसद, विधायक, धार्मिक गुरूओं समेत बड़ी संख्या में बाबा को मानने वाले लोग उपस्थित थे। यह क्षण अविस्मरणीय था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

             अमर अग्रवाल ने कहा कि गिरौदपुरी छत्तीसगढ़ की पहचान है। इस अवसर पर महापौर किशोर राय, व्ही.रामाराव, समेत भाजपा नेता और भारी संख्या में रेल कर्मचारी, समिति के पदाधिकारी, सतनामी समाज के लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम के शुभारंभ में अतिथियों ने संत गुरूघासीदास के चित्र और जैतखंभ के सामने पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद मांगा।

close