सहकारी बैंक में ठगी का नया मामला.. किसान के खाते से 1 लाख 60 हजार पार..मामले को छिपाता रहा बैंक प्रबंधन

बिलासपुर— जिला सहकारी बैंक में एक सप्ताह के अन्दर दूसरा ठगी का दूसरा मामला सामने आया है। इस बार भी सकरी क्षेत्र से ही सबंलपुरी का किसान ठगी का शिकार हुआ है। यद्यपि मामले को बैंक प्रबंधन दिन भर छिपाने का प्रयास किया। लेकिन कामयाबाी नहीं मीली। पीढित किसान का नाम ठाकुर प्रसाद साहू है।  

                 जानकारी हो कि एक सप्ताह पहले सकरी के किसान रामकुमार कौशिक के सहकारी बैंक के खाते से 16 अप्रैल से 16 मई के बीच किसी ने एटीएम कार्ड से 5 लाख 76 हजार रूपए पार कर दिया। मामला अभी जांच में है। आज एक नया मामला फिर आया है। इस बार भी ठगी का शिकार संबलपुरी का ही किसान हुआ है।

                       जानकारी के अनुसार संबलपुरी का किसान ठाकुर प्रसाद साहू का जिला सहकारी बैंक बिलासपुर में लोनखाता है। ठाकुर प्रसाद साहू का भी खाता सेविन्ग बैंक से अटैच है।गुरूवार को जब ठाकुर प्रसाद रकम निकालने पहुंचा  तो जानकारी मिली कि उसके खाते में रूपए ही नहीं है। प्रबंधन ने जानाकरी दिया कि एटीएम कार्ड से एक लाख 60 हजार रूपया निकाला गया है।

                   जानकारी मिलते ही ठाकुर प्रसाद ने बताया कि उसके पास एटीएम कार्ड ही नहीं है। मामले को समझते देर नहीं । एक सप्ताह के अन्दर दूसरी बार संबलपुरी का ही दूसरा किसान ठगी का शिकार हो गया है। सीईओ ने किसान को तत्काल थाना पहुंककर शिकायत दर्ज कराने को कहा। साथ ही सीईओ श्रीकांत चन्द्राकर खुद सिविल लाइन थाना भी गए।

बैंक कर्मचारियों का हो सकता है हाथ

              अन्दर से मिली जानकारी के अनुसार मामला ठीक रामकुमार कौशिक की ही तरह है। ठाकुर प्रसाद के पास भी रूपी कार्ड यानि एटीएम कार्ड नहीं है। जानकारी नहीं होने के कारण ठाकुर प्रसाद एटीएम नहीं लिया। किसी ने बैंक से उसके कार्ड और पिन को पार कर दिया। और लाकडाउन के दौरान 1 लाख 60 हजार रूपए एटीएम बूथ से निकाल लिया।

पुलिस ने किया फुटेज जब्त

                    शिकायत के बाद पुलिस ने तत्काल जांच पड़ताल शूरू की। इस दौरान पुलिस ने पाया कि बरामद फुटेज में दिखने वाला व्यक्ति रामकुमार कौशिक के खाते से रूपए निकालने वाले की ही तरह दिख रहा है। पुलिस सूत्रों की माने तो जिसने रामकुमार कौशिक से पांच लाख 76 हजार रूपए की ठगी की है। हुलिया के आधार ठाकुर प्रसाद साहू के साथ भी उसी ने 1 लाख 60 हजार की ठगी की है।

‘टीम करेगी जांच–श्रीकांत चन्द्राकर

                  ठगी के नये मामले में सहकारी बैंक सीईओ चन्द्राकर ने कहा कि बैंक के सभी एटीएम कार्ड जांच को लेकर टीम गठन करेंगे। टीम व्यापक स्तर पर जांच पड़ताल करेगी। मामला रहस्यमय बनता जा रहा है। टीम के रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई भी होगी।

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...