किसानों ने खोला सहकारी बैंक के खिलाफ मोर्चा..किसान संघ अध्यक्ष ने की निष्पक्ष जांच की मांग..कहा कलेक्टर से करेंगे शिकायत

बिलासपुर—–भारतीय किसान संघ के बैनर तले रूपी कार्ड ठगी के शिकार जिला सहकारी बैंक के खाताधारी किसानों ने कलेक्टर से शिकायत करने का फैसला किया है।भारतीय किसान संघ के नेता धीरेन्द्र दुबे ने बताया कि किसान लगातार रूपी कार्ड ठगी  का शिकार हो रहे है। लेकिन अभी तक जिला सहकारी बैंक प्रबंधन ने मामले को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। कलेक्टर से मिलकर मामले में पारदर्शी जांच की मांग करेंगे।
 
                    बताते चलें कि पिछले एक सप्ताह के अन्दर पांच से अधिक किसानों ने लाखों रूपए खाते से निकाले जाने को लेकर शिकायत की है। अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है। भारतीय किसान संघ के नेता धीरेन्द्र दुबे ने बताया कि बैंक की लापरवाही के चलते किसानों की रात की नींद गायब हो गयी है।
 
      दुबे ने जानकारी दी कि आज संबलपुरी पहुंचकर सभी रूपी कार्ड खाताधारकों के साथ बैठक हुई। बैठक में पीड़ित किसानों ने भी हिस्सा लिया।  बैठक में मौजूद जिला सहकारी बैंक सभी खाताधारी किसानों ने बैंक प्रबंधन की कार्यप्रणाली को लेकर नाराजगी जाहिर की।
 
   इस दौरान किसानों ने फैसला किया कि भारतीय किसान संघ के बैनर तले धोखाधड़ी मामले को लेकर सोमवार को कलेक्टर से शिकायत करेंगे। किसान संघ के जिलाध्यक्ष धीरेन्द्र ने बताया कि खाता से लगातार रूपए निकाले जाने की धटना ,से किसान अपने आपको असुरक्षित पा रहे हैं। इसलिए सोमवार को मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन देकर निष्पक्ष जांच की मांग करेंगे।
 
                बैठक में आ संघ के प्रदेश कोषाध्यक्ष गजानंद दिघ्रस्कर ,जिला कोषाध्यक्ष माधो सिंह ,जिला महिला प्रमुख  चांदनी भारद्वाज , प्रफुल मिश्रा ,राजेश तिवारी सहित सैकड़ों ग्रामीण थे ।
loading...
loading...

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...