हीरो साइकिल ने चीन को दिया बड़ा झटका, रद्द किए 900 करोड़ के ऑर्डर

नई दिल्ली-भारत और चीन के बीच गलवान घाटी में हुए हिंसक घटना के बाद से तनाव की स्थिति है. भारत की तरफ से चीन को लगातार आर्थिक झटका दिया जा रहा है. चीनी उत्पादों का बहिष्कार किया जा रहा है. इस बीच हीरो साइकिल ने भी चीन के खिलाफ एक कड़ा फैसला लिया है. उसने चीन के साथ व्यापार रद्द करने का फैसला लिया है. हीरो साइकिल कंपनी ने 900 करोड़ रुपए के व्यापार को रद्द कर दिया है. पंजाब के लुधियाना स्थिति हीरो कंपनी ने बिजनेस डील चीनी कंपनियों के साथ की थी. जिसे अब रद्द कर दिया है. हीरो साइकिल के एमडी और डायरेक्टर पंकज मुंजाल ने कहा कि चीन का बहिष्कार करने के लिए वहां की कंपनियों के साथ काम बंद करने का फैसला किया गया है.CGWALL NEWS के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुडने यहाँ क्लिक कीजिये  

पंकज मुंजाल ने कहा कि जर्मनी के साथ अब व्यापार की संभावनाएं तलाशी जा रही है. कंपनी जर्मनी में अपना प्लांट लगाने जा रही है. हीरो साइकिल आने वाले 3 महीने के दौरान चीन के साथ 900 करोड़ रुपए का व्यापार करने वाली थी. पंकज मुंजाल ने बताया कि चरणबद्ध तरीके से इसे कम किया जाएगा.

छोटी कंपनियों को मर्ज कराने का दिया जा रहा ऑफर

गौरतलब है कि लुधियाना में काफी तादाद में साइकिल के पार्ट्स बनाने वाली छोटी कंपनियां हैं, जिनकी मदद के लिए हीरो साइकिल आगे बढ़ कर आई है. हीरो साइकिल छोटी कंपनियों को मर्ज करने का ऑफर भी दे रही है. हीरो साइकिल ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत को 100 करोड़ रुपए दिए थे.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...