डीज़ल-पेट्रोल की मूल्य वृद्धि,बैलगाड़ी पर सवार होकर SDM ऑफिस के सामने कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

Chief Editor
3 Min Read

बिलासपुर।करगी रोड कोटा प्रदेश कांग्रेस के आदेश पर जिला कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर कोटा ब्लाक कांग्रेस कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर सोमवार को केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों और पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के दामों में लगातार की जा रही मूल्य वृद्धि के विरोध में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन एसडीएम कार्यालय के सामने आयोजित किया गया।धरना प्रदर्शन में बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे ,जिला अध्यक्ष कांग्रेस विजय केशरवानी तथा जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान तथा बड़ी संख्या में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कांग्रेस जन मौजूद रहे। यहां धरना प्रदर्शन और संबोधन के तहत शैलेश पांडे ने बताया कि जब कांग्रेस की केन्द्र में सरकार थी। उस समय क्रूड ऑयल की कीमत प्रति बैरियर 80 से डेढ़ सौ रुपया थी। इसके बावजूद कांग्रेस सरकार ने पेट्रोल को 60 से ₹70 कीमत में बेचा। आज क्रूड आयल की कीमत ₹40 है । पेट्रोल का दाम ₹80 रूपए है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

विजय केशरवानी ने कहा कि जब पूरा देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है।ऐसे विपरीत समय में केन्द्र की मोदी सरकार लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ा रही है। अभी किसानी का समय भी है। डीजल और पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि का सीधा बोझ किसानों को झेलना पड़ रहा है।

जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान ने बताया कि लॉक डाउन के चलते देश में गरीब किसानों का हालत बदतर हो गया। बावजूद इसके केन्द्र की मोदी सरकार ने जनता को नजरबन्द किया। किसानों को राहत पहुचाना छोड़ पेट्रोल, डीजल के दाम को आसमान तक पहुंचा दिया। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आदित्य दीक्षित ने बताया कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने लॉक डाउन के दौरान गरीब जनता की स्थिति और दर्द को करीब से महसूस किया। लॉकडाउन में मजदूरों को घर वापसी के लिए वाहन की व्यवस्था की। साथ ही आने वाले सभी मजदूरों के लिए खान पान की व्यवस्था को प्राथमिकता से लिया। लेकिन इस दौरान केन्द्र सरकार जेब भरने पेट्रोल डीजल मूल्य वृद्धि में लगी रही।

सभी कांग्रेसी राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन पत्र कार्यकर्ताओं के साथ बैलगाड़ी पर सवार होकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे। पेट्रोल डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया। इस दौरान प्रमुख रूप से पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अरुण त्रिवेदी,प्रकाश जायसवाल, सुरेश सिंह चौहान करगी सुभाष अग्रवाल रमेश सूर्या इलियास कुरैशी यासीन खान बबला जयसवाल आरएनटी कमलू कश्यप धर्मेंद्र उपाध्याय कुलवंत सिंह आनंद अग्रवाल प्रदीप परमार मयूर परमार बबलू अहिरवार माया मिश्रा मधु पांडे देवेन्द्र कौशिक, सत्यम सोनी,प्रशांत अग्रहरि , अभिषेक सिंह,रिंकू, आयुस,गोलू, तथा रतनपुर बेलगहना बड़ी करगी छोटी करगी मट सगरा तेंदुआ आदि ग्रामों के कांग्रेसी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

close