कलेक्टर की अध्यक्षता में समय सीमा की बैठक,अधिकारियों से प्रकरणों संबंधी वन-टू-वन ली जानकारी

नारायणपुर।कलेक्टर अभिजीत सिंह ने आज समय सीमा की बैठक में विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों से समय सीमा के प्रकरणों के निराकरण के संबंध में वन-टू-वन जानकारी ली। बैठक आज यहां कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में संपन्न हुई। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों से संबंधित प्रकरणों का तय समस सीमा में निराकरण सुनिश्चित करें। राज्य स्तर से निराकरण होने वाले प्रकरणों को समय पर आवश्यक कार्यवाही हेतु भेजें। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के विभिन्न पदों के लिए आने वाले आवेदनों का ब्यौरा कम्प्यूटर में प्रतिदिन एंट्री करते जायें, ताकि अंतिम तारीख पर ज्यादा भार न पड़े। इसकी अद्यतन जानकारी से प्रतिदिन मुझे भी अवगत कराते रहें।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने यहाँ क्लिक कीजिये  

उन्होंने लोक निर्माण विभाग को निर्माण किये गये स्कलों की कमी बेशी तत्काल पूरी कर स्कूल शिक्षा को सौंपने के निर्देश दिये। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल देव, वनमंडलाधिकारी डी.के.एस.चौहान, एसडीएम दिनेश कुमार नाग के अलावा विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर अभिजीत सिंह ने सभी अधिकारियों को अपने-अपने विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के राशन कार्ड में आधार सीडिंग कराने को भी कहा। उन्होंने यह कार्य 10-15 दिनों में पूरा करने और दिक्कत आने पर खाद्य विभाग से संपर्क करने की बात कही। कलेक्टर ने धान शेड निर्माण की भी जानकारी ली और उन्हें पूरा करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने हाट बाजार आदि स्थानांे में शौचालय एवं अन्य जरूरी व्यवस्था करने की भी बात कही। कलेक्टर ने जिले में अब तक लगाये पौधों के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जहां जरूरी हो वहां सड़क के दोनों किनारांे पर पौधे लगाये जाये। इसके साथ ही आंगनबाडी, आश्रम-छात्रावास, स्कूल परिसर, स्वास्थ्य केन्द्रों और शासकीय कार्यालयों के खाली जमीन पर भी पौधरोपण किये जाये।

उन्होंने शुद्ध पेयजल व्यवस्था की भी जानकारी ली। ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में हैंडपंप और बोरवेल की मरम्मत और नियमित जांच करने को कहा ताकि बारिश के मौसम में आम जनता को शुद्ध पानी मिले। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को स्वास्थ्य केन्द्रों और मितानिनों के पास मौसमी बीमारी की आवश्यक दवाओं की पूर्ति आदि की भी जानकारी ली। साथ ही उन्होंने मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान के तहत् चलाये जा रहे अभियान की प्रगति की भी जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने विभिन्न विभागों के लंबित प्रकरणों पर एक-एक कर के जानकारी ली, तत्काल निराकरण की बात कही।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...