सेक्टर परियोजना अधिकारियों व पर्यवेक्षकों को मुख्यालय में रहने के सख्त निर्देश,गैरहाजिर मिलने पर होगी कार्यवाही

Chief Editor
2 Min Read

जशपुरनगर-कलेक्टर महादेव कावरे ने आज कुनकुरी विकासखंड के महिला बाल विकास विभाग के अंतर्गत 4 सेक्टर कुनकुरी, केराडीह, दुलदुला एवं दुलदुला-02 के परियोजना अधिकारी और पर्यवेक्षकों की बैठक लेकर विभागीय कार्याें की समीक्षा की। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के.एस.मण्डावी, एसडीएम रवि रही, महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी अजय शर्मा, महिला बाल विकास अधिकारी विष्मिता पाटले एवं परियोजना अधिकारी, पर्यवेक्षक गण उपस्थित थे।कलेक्टर ने समीक्षा के दौरान सभी परियेाजना अधिकारियों एवं पर्यक्षकों को निर्देशित करते हुए अपने-अपने मुख्यालय में रहने के सख्त निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान अपने कार्यालय में अनुपस्थित पाए जाते है तो संबंधित सीडीपीओ और पर्यवेक्षक के उपर सख्त कार्यवाही की जाएगी इसका विशेष ध्यान रखें।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने यहाँ क्लिक कीजिये 

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने समीक्षा के दौरान स्वीकृत रिक्त पदों की जानकारी ली। कुपोषित बच्चों को सुपोषण करने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से अण्डे का भी वितरण करने के निर्देश दिए है। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र के सुपोषण वाटिका में हरी साग-सब्जियां लगाने के लिए भी निर्देशित किया गया है। साथ ही भवन विहिन और शौचालय विहिन आंगनबाड़ी केन्द्रों की जानकारी लेकर प्रस्ताव बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से गर्भवती माताओं और बच्चों को पौष्टिक आहार देने के लिए सुखा राशन और रेडी-टू-ईट का वितरण करने कहा है। उन्होंने पर्यवेक्षकों को संबंधित आंगबनबाड़ी केन्द्रों में 5-5 मुनगा के पौधे के साथ फलदार पौधे लगाने के निर्देश दिए है। साथही नियमित बच्चों  का वजन मापने के लिए भी निर्देश दिया गया है। उन्होंने सभी सेक्टर परियोजना अधिकारियों को संबंधित आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण करके शासन की योजनाओं से गर्भवती माताओं एवं बच्चों व किशोरी बालिकाओं को लाभांवित करने के निर्देश दिए है।

close