निगरानी व गुंडा-बदमाशों की धरपकड़ हुई तेज,एक दिन में 89 पकड़े गए,SP के आदेश पर अभियान शुरू,हिस्ट्रीशीटरों को चेतावनी

Chief Editor
3 Min Read

बिलासपुर–बढ़ते अपराधिक वारदातों पर नकेल कसने के लिए बिलासपुर पुलिस ने कमर कस ली है. इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक ने निगरानीशुदा व गुंडे-बदमाशों की निगरानी करने व उन्हें कड़ी चेतावनी देने के आदेश सभी थाना प्रभारियों को दिए हैं. जिसके बाद शनिवार को सभी थानेदारों ने इसे गंभीरता से लेते हुए हिस्ट्रीशीटरों को थाने बुलाया और उन्हें अपराधिक गतिविधियों से दूर रखने की कड़ी चेतावनी भी दी. शनिवार को चलाये गए इस अभियान के तहत जिले में 89 हिस्ट्रीशीटर थाने बुलाए गए. थाना प्रभारियों ने उन्हें कड़े शब्दों में चेतावनी भी दी कि अगर किसी भी अपराधिक वारदात में उनकी प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से संबंध मिला, तो उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई भी की जाएगी.

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

एएसपी ओपी शर्मा ने बताया कि पुलिस के द्वारा चलाया जा रहा यह अभियान आगे भी जारी रहेगा. सभी थाना प्रभारी निगरानीशुदा व गुंडे-बदमाशों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रखेंगे और उन की गतिविधियों पर भी नजर रखेंगे.

क्या काम करते हैं और कैसे चलता है घर-
इस दौरान पुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों की अपराधों में क्या भूमिका है, उसकी जानकारी लेने के लिए उनसे उनके घर-परिवार के सदस्यों की जानकारी ली. साथ ही उनसे उनके जीवन यापन का जरिए भी पूछा, ताकि इसका पता चल सके कि वे लोग अपना घर-परिवार चलाने के लिए कुछ गलत कार्य तो नहीं कर रहे हैं. पुलिस ने उन्हें कड़ी चेतावनी भी दी.

सक्रिय अपराधियों पर होगी कार्रवाई, नए नाम भी जोड़े जाएंगे-
पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने सभी थाना प्रभारियों को सक्रिय बदमाशों की सूची तैयार करने और पिछले कुछ समय से चाकूबाजी जैसी घटनाओं में शामिल रहने वाले अपराधियों की जानकारी निकालने के आदेश दिए हैं. इसी के आधार पर पुलिस गुंडे-बदमाशों की सूची में नए नाम भी जोड़ेगी और जरूरत पड़ने पर उन पर कड़ी कार्रवाई भी करेगी.

इन-इन थानों में लाए गए इतने हिस्ट्रीशीटर-
बिल्हा पुलिस ने 16, कोनी ने 14, चकरभाठा ने 2, सीपत ने 7, तोरवा ने 5, हिर्री ने 3, बेलगहना ने 4, सरकंडा ने 12, रतनपुर ने 5, तखतपुर ने 5, सिविल लाइन ने 6, सिटी कोतवाली ने 6, सकरी ने 2 और कोटा पुलिस ने 2 हिस्ट्रीशीटर को शनिवार को थाने बुलाकर कड़ी चेतावनी दी.

close