मिट्टी तेल गली स्मार्ट रोड में करीब ढाई सौ आक्सीजन युक्त पौधें रोंपे गए,शहीद विनोद चौबे पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजन,जनप्रतिनिधि समेत अफसर हुए शामिल

बिलासपुर-छत्तीसगढ़ महतारी के लाडले सपूत शहीद विनोद चौबे की पुण्यतिथि के अवसर पर नगर पालिक निगम एवं बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा मिट्टी तेल गली स्मार्ट रोड में वृहद स्तर पर पौधारोपण किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधिगण और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने पौधारोपण किए। बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा मिट्टी तेल गली को स्मार्ट सड़क के रूप में विकसित किया जा रहा है,जहाँ सड़क किनारें आक्सीजन देने वाले पौधों को लगाने के निर्देश कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय द्वारा दिया गया था।आज शहीद विनोद चौबे के पुण्यतिथि के अवसर पर पौधारोपण का कार्य किया गया.इस दौरान स्मार्ट सड़क में लगभग 10-10 फीट के 250 पौधें लगाएं गए,जिनमें 170 नीम के और बाकी बहुनिया,अशोक, कदम और टिबुबिया गोल्डन शामिल है। रोड के प्रारंभ से लेकर अंत तक पौधे लगाएं गए है.आक्सीजन और छायादार यें पेड़ आने वाले समय में इस मार्ग की शोभा बढ़ाएगी और साथ ही पर्यावरण के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

आज प्रमुख रूप से महापौर रामशरण यादव,विधायक शैलेश पाण्डेय,विधायक रश्मि सिंह,निगम सभापति शेख़ नजीरूद्दीन,संभागायुक्त डाॅ.संजय अलंग,आईजी दीपांशु काबरा,कलेक्टर डाॅ.सारांश मित्तर,एसपी प्रशांत अग्रवाल,निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय,पीसीसी उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव समेत बड़ी संख्या में लोगों ने स्व.चौबे की स्मृति में पौधारोपण किए। इस अवसर पर शहीद विनोद चौबे को याद करते हुए उनकी बहादुरी और वीरता को नमन किया गया।

इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने बताया की निगम प्रशासन द्वारा यह निर्णय लिया गया की बिलासपुर के माटी पुत्र शहीद विनोद चौबे की पुण्यतिथि पर हर साल नगर निगम द्वारा 12 जुलाई को शहर में पौधारोपण किया जाएगा।आज के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से महापौर रामशरण यादव,विधायक शैलेश पाण्डेय,विधायक रश्मि सिंह,निगम सभापति श्री शेख़ नजीरूद्दीन,संभागायुक्त डाॅ.संजय अलंग,आईजी दीपांशु काबरा,कलेक्टर डाॅ.सारांश मित्तर,एसपी प्रशांत अग्रवाल,निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय,एसडीएम देवेंद्र पटेल,पीसीसी उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव,कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी,शहर अध्यक्ष प्रमोद नायक,पीसीसी प्रवक्ता अभयनारायण राय,एमआईसी सदस्य राजेश शुक्ला,पार्षद स्वर्णा शुक्ला,पार्षद विजय यादव, तैयब हुसैन,जीएम स्मार्ट सिटी सुधीर गुप्ता,कार्यपालन अभियंता पी के पंचायती,जोन कमिश्नर प्रवीण शुक्ला,एई सुरेश बरूआ, सुब्रत कर, ललित त्रिवेदी,सब इंजीनियर श्रीकांत नायर,प्रिया सिंह समेत बड़ी संख्या में आमजन एवं निगम-स्मार्ट सिटी की टीम मौजूद रही।

शहीद चौबे की प्रतिमा में माल्यार्पण –पौधारोपण के पूर्व महापौरश्री राम शरण यादव,विधायक श्री शैलेश पाण्डेय, सभापति शेख़ नजीरूद्दीन,जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी समेत बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों ने शहीद विनोद चौबे की प्रतिमा में माल्यार्पण कर स्व.चौबे को श्रद्धांजलि अर्पित किए। इस अवसर पर महापौर यादव ने कहा की बिलासपुर के माटी पुत्र स्व.चौबे की वीरता एवं बहादुरी को सदियों तक याद किया जाएगा,हम सभी को उनकी वीरता पर गर्व है जिन्होंने देश और राज्य की खातिर अपने प्राणों की आहुति दी। स्व.चौबे के नाम से आज शहर ही नहीं पूरे प्रदेश का नाम देश में रोशन है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...