एक साथ4 मामलों का खुलासा..पकड़ में आए तीन आरोपी..नशे के लिए करते थे लूटपाट…भारी पड़ी लाल रंग की स्कूटी

बिलासपुर…. सिरगिट्टी पुलिस ने स्कूटी चोरी की रिपोर्ट के बाद मात्र 48 घंटों के अंदर लूटपाट और दहशत फैलाने के आरोप में चार प्रकरणों का खुलासा किया है। पुलिस ने चोरी और लूट पाट करने के आरोप में तीन आरोपियों को धर दबोचा है।  तीनोँ आरोपियों के पास से नगद समेत चोरी की मोटरसायकल, मोबाइल,स्कूटी और नगद को बरामद कर लिया गया है।एडिश्नल एस पी ओपी शर्मा ने जानकारी दी कि लूटपाट के तीनों आरोपी आदतन नशेड़ी है। नशे की जरूरतों को पूरा करने लूटपाट और चोरी की घटना को अंजाम देते हैं।

                  ओपी शर्मा ने बताया कि सिरगिट्टी थाना क्षेत्र ईडब्ल्यूएस कॉलोनी निवासी गुलाब सिंह क्षत्री सिरगिट्टी थाना पहुंचकर बताया कि 10 जुलाई की रात करीब 10 बजे कम्पनी हाइवा चालक ने फोन किया। चालक सुरेश ने बताया कि पोड़ी के पास हाईवा बिगड़ गयी है। इसलिए समय पर बिलासपुर पहुंच पाउंगा। जानकारी के बाद पवन ट्रेडर्स कम्पनी के मालिक ने उसे लाल रंग की स्कूटी देकर पोड़ी को रवाना किया। स्कूटी का नम्बर सीजी 10 एल 9017 है। गुलाब सिंह ने जानकारी दी कि मौके पर पहुंचकर हाइवा का रिपोयरिंग कराया। इसके बाद बिलासपुर के लिए रवाना हुआ। करीब 1 बजे के आसपास बिलासपुर पहुंचने से पहले सिलपहरी तालाब के पास कुछ लोग मुंह को नकाब में छिपाकर ओवर टेक किया। और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। 

              गुलाब ने बताय कि आरोपियों ने उसकी दो मोबाइल के अलावा  पर्स में रखे रूपयों को छीन लिया। साथ ही स्कूटी को लेकर फरार हो गए। इस दौरान मारापीटा भी। वारदात की जानकारी पुलिस कप्तान के संज्ञान में लाया गया। 

               प्रशांत अग्रवाल के  दिशा निर्देश में आरोपियों की पतासाजी शुरू हुई। इसी बीच मुखबिर से जानकारी मिली की सिलपहरी तालाब के पास रात्रि करीब 1:00 बजे लूट के आरोपियों में से एक बस स्टैंड में घूम रहा है।  खबर मिलते ही पुलिस टीम बस स्टैंड पहुंच गयी। मौके से तीन संदेहियों को हिरासत में लिया गया। 

           तीनों  ने कड़ाई से पूछताछ में लाल रंग की स्कूटी और रूपए लूटपाट के अलावा चोरी के अन्य मामलों में जुर्म कबूल किया। ओपी शर्मा ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के नाम प्रिंस ठाकुर पिता प्रमोद सिंह ठाकुर निवासी परसदा, निकेन्द्र तिवारी उर्फ टिकली पिता देवदत्त तिवारी निवासी ग्राम धूमा और वीरेंद्र रजक पिता नरोत्तम निवासी ग्राम देवरी थाना भाटापारा है।

                तीनों ने कड़ाई से पूछताछ में अपने सभी चोरियों और लूटपाट की बात को स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपियों के पास से घटना के समय प्रयोग किए गए नीले रंग की स्कूटी को बरामद किया। आरोपियों ने बताया के पास से चोरी की  लाल रंग की बजाज सिटी हंड्रेड को भी बरामद किया गया। आरोपियों ने बताया कि नीले रंग की स्कूटी को सिलपपहरी और बिना नंबर की लाल रंग की गाड़ी को भाटापारा से चोरी की है। बजाज गाड़ी को हरदीकला गांव स्थित झाड़ियों से बरामद किया गय। बजाज गाड़ी चोरी की शिकायत सिरगिट्टी थाना में राम रामदेव ने दर्ज कराया है। इसके अलावा गुलाब सिंह से लूट कर फरार हुए लाल रंग की मोपेड को भी बरामद किया गया।

              आरोपियों ने बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने के बाद तीन गुम्बर पेट्रोल पंप में 12090 रूपयों की चोरी की। चोरी का भी मामला  प्रार्ती राम कुमार सूर्यवंशी ने थाने में दर्ज कराया है।गुंबर पेट्रोल पंप से सीसीटीवी बरामद कर चोरी की वारदात की तस्दीक भी की गयी है।

       एडिश्नल एसपी ने जानकारी दी कि तीनों आरोपियों के पास से चोरी और लूट के वाहनों के साथ मोबाइल समेत 870 रूपए जब्त किये हैं। आरोपियों के पास से गुम्बर पेट्रोल पम्प से चोरी की गयी 12090 रूपयों  को बरामद किया गया है। आरोपियों  को विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज करने के बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। 

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...