अवैध निर्माण व प्लाटिंग के खिलाफ़ करें कार्रवाई-महापौर,भवन शाखा समेत जोन-इंजीनियरों की बैठक में महापौर के निर्देश

बिलासपुर-नगर निगम सीमा क्षेत्र के भीतर अवैध निर्माण और प्लाटिंग को तत्काल रोकने तथा संबंधितों के खिलाफ़ कार्रवाई करने के निर्देश महापौर रामशरण यादव ने आज इस विषय पर बुलाई गई बैठक में निगम अधिकारियों को दिए। निगम सीमा के भीतर अवैध निर्माण एवं प्लाटिंग को रोकने और जो पहले से बन चुकें है उनकी समीक्षा के लिए आज विकास भवन के दृष्टी सभा कक्ष में बैठक रखी गई थी। जिसमें महापौर रामशरण यादव ने निगम अधिकारियों को स्पष्ट शब्दों में निर्देश देते हुए कहा की वर्तमान में जो अवैध निर्माण चल रहा है उसे तत्काल रोंके और भविष्य में अवैध निर्माण या अवैध प्लाटिंग ना हो यह सुनिश्चित करें। साथ ही अवैध निर्माण और प्लाटिंग का सर्वे करने के निर्देश भी दिए। समीक्षा बैठक में महापौर ने जोन के सब इंजीनियरों को साइट पर निरीक्षण करने के अलावा जोन कार्यालय में भी समय देने के निर्देश दिए ताकी जनता को सुविधा मिल सकें.CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने यहाँ क्लिक कीजिये

समीक्षा बैठक में कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने अवैध निर्माण और प्लाटिंग होने पर भवन शाखा और जोन कमिश्नरों से जवाब मांगा,साथ ही इस पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए कहा की भविष्य में अवैध निर्माण या प्लाटिंग की शिकायत मिलेगी तो इसके ज़िम्मेदार भवन शाखा के साथ ही साथ संबधित जोन कमिश्नर भी होंगे। साथ ही निगम कमिश्नर ने निगम अधिकारियों को कार्रवाई के लिए एक सप्ताह का समय देते हुए कहा की सप्ताह भर बाद वो एक बार फिर समीक्षा करेंगे। इसके अलावा कमिश्नर ने भवन निर्माण और प्लाटिंग के एक्ट की जानकारी हेतु अधिकारियों के लिए एक दिवसीय ट्रेनिंग आयोजित करने के भी निर्देश दिए है। इसके अलावा कमिश्नर श्री पाण्डेय ने जोन स्तर पर अधोसंरचना मद के तहत कार्यों की भी समीक्षा की। आज समीक्षा बैठक में प्रमुख रूप से निगम सभापति श्री शेख़ नजीरूद्दीन,अधीक्षण अभियंता श्री जी एस ताम्रकार,समेत सभी कार्यपालन अभियंता,जोन कमिश्नर,भवन शाखा के अधिकारी समेत सब इंजीनियर उपस्थित रहें।

हम सभी जनता के सेवक है-महापौर
समीक्षा बैठक में निगम अधिकारियों को संबोधित करते हुए महापौर श्री रामशरण यादव ने कहा की हम सभी जनता के सेवक है और यहाँ जनता के सेवा के लिए बैंठे है,इसलिए सभी अपनी ज़िम्मेदारी समझें और जनता की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से करें,साथ ही आमजन के साथ व्यवहार सम्मान पूर्वक होना चाहिए।

इंजीनियरों के नाम नंबर सार्वजनिक करें-
कमिश्नर समीक्षा बैठक में कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय ने जोन कमिश्नरों को सब इंजीनियरों के नाम और मो.नंबर कार्यालय में बोर्ड लगाकर सार्वजनिक करने के निर्देश दिए है ताकी कार्यालय आने वाले लोगों को इंजीनियरों के फील्ड में होने पर संपर्क किया जा सकें।इसके अलावा कमिश्नर श्री पाण्डेय ने इंजीनियरों को सुबह फील्ड में निरीक्षण करने और दोपहर को कार्यालय में बैठने के निर्देश भी दिए हैं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...