कलेक्टर ने की विभागीय कामकाज की समीक्षा,समय पर काम पूरा नहीं करने वाले ठेकदारों पर करें कार्यवाही-कलेक्टरअभिजीत सिंह

नारायणपुर-जिले में विभिन्न निर्माण एजेंसियों द्वारा संचालित किये जा रहे निर्माण कार्यों को तेजी के साथ संचालित कर उक्त निर्माण कार्यों को समय सीमा में पूरा करंे। ऐसे ठेकेदार जो कार्य नहीं कर रहे हैं, उन्हें नोटिस जारी किया जाए फिर भी ठेकेदार काम चालू नही करता तो नोटिस देकर टेंडर निरस्त करने की कार्यवाही करें। उक्त बातें कलेक्टर अभिजीत सिंह ने आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिले के विभिन्न विभागों के विभागीय कामकाज की समीक्षा बैठक के दौरान निर्माण एजेंसीज के अधिकारियों से कही। उन्होंने कहा कि किसी विभाग द्वारा कोई निर्माण कार्य किया जाता है, तो उसकी सूचना अन्य विभागों को दें, ताकि संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित होकर वहां की पाईप लाईन, केबल आदि की जानकारी दे सकें।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये और रहे देश प्रदेश की खबरों से अपडेट

जानकारी के बाद भी अगर विभाग द्वारा पाईप लाईन अथवा केबल को नुकसान पहुंचाया जाता है, तो उस विभाग के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। कलेक्टर ने राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओ की प्रगति के बारे में जानकारी ली। बैठक में डीएफओ श्री डी.के.एस. चौहान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल देव, एसडीएम दिनेश कुमार नाग, डिप्टी कलेक्टर सर्वश्री जी.एस.नाग, धनराज मरकाम, वैभव कुमार क्षेत्रज्ञ, सुश्री निधि साहू के अलावा विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने महिला एवं बाल विकास विभाग अंतर्गत मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, आंगनबाड़ी केंद्र भवन की स्थिति, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की नियुक्ति की जानकारी ली। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के विभिन्न पदों के लिए आने वाले आवेदनों का ब्यौरा कम्प्यूटर में प्रतिदिन एंट्री करते जायें, ताकि अंतिम तारीख पर ज्यादा भार न पड़े। लोक निर्माण विभाग को निर्माण किये गये स्कूलों की कमियों को दूर कर तत्काल स्कूल शिक्षा एवं अन्य विभागों को सौंपने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने राशन कार्ड में आधार सीडिंग कार्य की प्रगति की जानकारी ली तथा तुरन्त कराने को भी कहा। कलेक्टर ने जिले में किसानों से खरीदी जाने वाले धान को सुरक्षित और बेहतर रख-रखाब के लिए उर्पाजन केन्द्रों में बनाये जा रहे पक्के चबूतरो का निर्माण की प्रगति की भी जानकारी ली।

मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान की द्वितीय चरण, वनाधिकार पट्टा तथा विभिन्न विभागों के लंबित पेंशन प्रकरणो की जानकारी ली तथा पेंशन प्रकरण को तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने स्वास्थ्य, शिक्षा, विद्युत, महिला एवं बाल विकास, क्रेडा, जल संसाधन, लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, आदिवासी विकास, खाद्य सहित अन्य विभागों के समय सीमा से संबंधित प्रकरणों की बारी-बारी से जानकारी ली तथा उचित कार्यवाही कर प्रकरणों को निराकृत करने के निर्देश दिये।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...