स्वतन्त्रता दिवस मे इस साल नहीं होगी परेड,आबकारी उप निरीक्षक के बर्खास्तगी के निर्देश

Shivraj Singh Chauhan, Tiger Zinda Hai, Budhani, Tiger Is Still Alive, Kamalnath, Madhya Pradesh,

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक हुई। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कैबिनेट बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों की जानकारी दी।गृह मंत्री ने बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के प्रवासी मजदूरों के कल्याण के लिए आयोग का गठन किया जाएगा। आयोग में अध्यक्ष के अलावा दो सम्मानित सदस्य होंगे। इस बार #IndependenceDay पर सार्वजनिक उत्सव, सांस्कृतिक कार्यक्रम व परेड आदि इस साल संपादित नहीं होंगी। स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री के भाषण का लाइव प्रसारण किया जाएगा।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

उन्होने कहा कि उद्योग संवर्धन संशोधन नीति में 25 करोड़ तक की इकाइयों को मेगा इकाई में शामिल किया जाएगा। इसमें फूड प्रोसेसिंग, बायोटेक आदि के अलावा बुनकर को भी शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री ने मंत्रि परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के आव्हान और उनके इस मंत्र को मूर्त रूप देने के लिए मध्यप्रदेश में मंत्री, विभागीय स्तर पर प्रयास कर उन्हें क्रियान्वित करें। इसके लिए विद्वानों, विशेषज्ञों और प्रमुख संगठनों से भी चर्चा की जा सकती है। उनके सुझाव प्राप्त कर विभाग की भूमिका को महत्वपूर्ण बनाया जाये। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा 22 और 23 जुलाई को वे स्वयं मंत्रियों से वन-टू-वन चर्चा भी कर रहे हैं ।

विभागीय गतिविधियों पर रखें पैनी नजर
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मंत्रियों की विभाग की प्रत्येक गतिविधि पर पैनी नजर होना चाहिए। किसी भी स्रोत से विभाग से संबंधित जानकारी मिलती है तो मंत्री उसकी गहराई में जाएं। यदि समाचार-पत्र में भी कोई गलत तथ्य प्रकाशित है तो उसका प्रतिवाद करें। विभागीय योजनाओं के साथ उनके क्रियान्वयन की बाधाओं की जानकारी पर मंत्री निरंतर निगाह रखें।

आबकारी उप निरीक्षक के बर्खास्तगी के निर्देश
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों को विभागीय समीक्षा इसी माह करने के निर्देश दिए हैं। अगस्त माह में मुख्यमंत्री श्री चौहान भी विभागों की समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कैबिनेट बैठक में बताया कि अपराधिक तत्वों के विरुद्ध मुहिम जारी रहेगी। किसी भी स्थिति में दुष्कृत्य के आरोपियों को माफ नहीं किया जाएगा। इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उज्जैन में पदस्थ शासकीय सेवक आबकारी उप निरीक्षक पंकज जैन जो एक नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी हैं, उनकी बर्खास्तगी के निर्देश दिए।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...