आबकारी विभाग में मिले कोरोना के 4 मरीज..1 को अस्पताल में किया गया भर्ती..3 संदेहियों को रिपोर्ट का इंतजार

बिलासपुर—- जिला आबकारी विभाग में एक कोरोना पाजीटिव और तीन कोरोना संदेही मरीज पाए गए हैं। एक को जिला अस्पताल कोविड-19 में भर्ती किया गया है। जबकि आरटीबीटी चेक के बाद तीन संदेहियों की रिपोर्ट को पीसीआर जांच के लिए रायपुर भेजा गया है। आबकारी दारोगा में कोरोना पाजीटिव पाए जाने के बाद विभाग में हडकम्प है।

                     बताते चलें कि कार्यालय छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कार्पोरेशन लिमिटेड के आदेश पर 33 आबकारी उप निरीक्षकों के लिए कार्यशाला का आयोजन सरगुजा और जशपुर में किया गया। कार्यशाला में 2018 में लोकसेवा आयोग से चयनित सभी उप निरीक्षकों को 7 जुलाई 2020 से दस दिनों तक व्यवहारिक प्रशिक्षण दिया गया। इसमें दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर, कबीरधाम समेत विभिन्न जिलों में तैनात कुल 33 लोगों को आबकारी के क्षेत्र में मैदानी व्यवहारिक जानकारी दी गयी।

             कार्यशाला में बिलासपुर जिला आबकारी विभाग में पदस्थ पांच उप निरीक्षक भी शामिल हुए। कुछ दिन पहले जिले के विदेशी मदिरा दुकान में पदस्थ एक उप निरीक्षक ने कोरोना टेस्ट कराया। रविवार को  हासिल रिपोर्ट के अनुसार दारोगा कोरोना पाजीटिव पाया गया है। खबर के बाद विभाग में हलचल मच गयी। आनन फानन में विभाग के सभी लोगों का कोरोटा टेस्ट हुआ। 

               आरटीबीटी टेस्ट में तीन उप निरीक्षक संदेही पाए गए हैं। तीनों की रिपोर्ट को सैम्पल लेने के बाद पीसीआर टेस्ट के लिए रायपुर भेज दिया गया है। बताते चलें कि पाए गए एक कोरोना पाजीटिव समेत तीन अन्य कोरोना पाजीटिव  संदेही 7 जुलाई को बिलासपुर से से कार्यशाला में शामिल पांच लोगों में से ही है। इसमें एक महिला भी है। फिलहाल विभाग को तीनों संदेही लोगों की कोरोना पाजीटिव रिपोर्ट का इंतजार है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...