पुलिस फ्लैग मार्च..पुलिस कप्तान का निर्देश..गली मोहल्लों में करें पेट्रोलिंग ..4 दिनों में कार्रवाई का नया रिकार्ड

बिलासपुर—- पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने पुलिस अधिकारियों और जवानों को निर्देश दिया है कि बाजार और मुख्यमार्गों के साथ गली-मोहल्ले में भी पेट्रोलिंग कर नजर रखें। फ्लैग मार्च निकालकर एसपी प्रशांत अग्रवाल ने पुलिस अधिकारियों तो कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही से बचें।साथ ही लोगों को घर से बेवजह घर से निकलने से मना करें।
 
              लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए पुलिस की लगातार चौक-चौराहों में जांच और गली-मोहल्लों में पेट्रोलिंग जारी है। रविवार को एसपी प्रशांत कुमार अग्रवाल के नेतृत्व में बिलासपुर पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। इस दौरान एसपी ने मुख्य मार्गों के साथ-साथ गली-मोहल्ले और कॉलोनियों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने थाना प्रभारियों को इन क्षेत्रों में भी लगातार पेट्रोलिंग करने के आदेश दिए।  कहा कि मुख्य मार्गों के साथ-साथ गली-मोहल्लों पर भी नजर रखे। साथ ही लोगों को घर से बेवजह निकलने से मना करें।
 
            पुलिस कप्तान ने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बना हुआ है। फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस कप्तान जवानों की समस्याओं से भी रूबरू हुए। इसके बाद पुलिस अधिकारियों और थाना प्रभारियों को जरूरी निर्देश भी दिए।
 
एसपीओ को किया उत्साहित 
 
   एसपी प्रशांत कुमार अग्रवाल ने फ्लैग मार्च के साथ ही चौक-चौराहों में खड़े एसपीओ के युवक-युवतियों से मिले। उन्होंने एसपीओ के काम काज की जमकर तारीफ की। सभी का मनोबल बढ़ाया। समस्याओं कोभी सुना। काम के दौरान आने वाली परेशानियों पर भी चर्चा भी की।
 
सुरक्षा व्यवस्था का जायजा-
 
              रविवार को फ्लैग मार्च निकालने के साथ-साथ एसपी प्रशांत कुमार अग्रवाल ने शहर की सुरक्षा व्यवस्था और जांच पॉइंट का निरीक्षण किया।  इस दौरान एएसपी ओपी शर्मा, एएसपी संजय कुमार ध्रुव, सीएसपी आर.एन. यादव, सीएसपी निमेश बरैया, सीएसपी निमिषा पाण्डेय, टीआई सुरेन्द्र स्वर्णकार, टीआई परिवेश तिवारी, टीआई कलीम खान, टीआई प्रदीप आर्य, टीआई शनिप रात्रे व अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।
 
412 लोगों का चालान-
 
सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के नियमों का पालन नहीं करने वालों पर पुलिस ने कार्रवाई की। विवार को सिविल लाइन पुलिस ने 12, तारबाहर ने 28, तोरवा ने 46, सरकंडा ने 67, सिटी कोतवाली ने 85, कोनी ने 51, सिरगिट्टी ने 17, यातायात पुलिस ने 32, चकरभाठा ने 18, सकरी ने 7, बिल्हा ने 16, मस्तूरी ने 10, पचपेड़ी ने 20, रतनपुर ने 3 के खिलाफ चालान कार्रवाई की है।
 
4 दिन में 1334 चालान
 
पुलिस ने लॉकडाउन के नियमों को तोड़ने वालों पर कार्रवाई की। लॉकडाउन के पहले दिन 23 जुलाई को 238, 24 जुलाई को 211, 25 जुलाई को 473 और 26 जुलाई को 412 लोगों पर चालानी कार्रवाई की गयी। कुल 4 दिन में 1334 के खिलाफ चालानी कार्रवाई हुई।
 
धारा 188 की भी कार्रवाई जारी-
 
         लॉकडाउन  के साथ ही पुलिस कड़ाई कर रही है। बेवजह बाहर निकलने वालों को समझाइश देने के अलावा जरूरत पड़ने पर उनके खिलाफ धारा 188 की कार्रवाई भी कर रही है। पिछले 4 दिन में पुलिस ने धारा 188 की 10 कार्रवाई कर चुकी है।
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...