शहर के चप्पे में लगेगा 35 करोड़ में सीसीटीवी कैमरा,बिलासपुर विधायक व आयुक्त की बैठक,कर्मचारियों को मिलेगा ये लाभ

बिलासपुर।शहर के सभी चौक और चौराहों में कैमरे लगाएंगे। स्मार्ट सिटी के अंतर्गत शहर को व्यवस्थित करने  हाई टेक किया जाएगा। जल्द ही निश्चित समय मे बिलासपुर के सभी स्थानों में कैमरा लगाया जाएगा इससे कानून व्यवस्था को बेहतर तरीके से पालन करने में भी मदद मिलेगी।शहर सुरक्षा और विकास को लेकर शहर विधायक और निगम आयुक्त की लंबी बैठक हुई । इस दौरान विधायक शैलेश पांडेय की शासन के उच्च अधिकारियों और स्मार्ट सिटी के आला अधिकारियों से भी चर्चा हुई।जानकारी हो कि स्मार्ट सिटी के तहत प्रस्ताव शासन को भेजा गया है की सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए। शैलेश पांडेय ने बताया कि जल्द ही वित्त विभाग की अनुमति के बाद कार्य योजना पर मुहर लग जायेगी। मोहर लगने के बाद टेंडर की प्रक्रिया होगी । इसके बाद कार्य भी चालू हो जाएगा।

       शहर विधायक ने बताया कि सीसीटीवी कैमरा लगने के बाद आने वाले समय मे शहर में अपराधों में कमी आएगी। सुरक्षित बिलासपुर और जागरूक बिलासपुर का सपना पूरा होगा।यातायात व्यवस्था में भी लाभ मिलेगा। निगम आयुक्त ने बताया कि चर्चा के  विधायक को बताया गया कि आने वाले समय मे स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत और भी बड़े बड़े कार्य करने की योजना बनाई जा रही है ।जिससे बिलासपुर और भी सुंदर बनेगा। 

  जानकारी देते चले कि नगर निगम सीमा विस्तारीकरण के बाद शहर को जल्द ही B ग्रेड सिटी का दर्जा मिलने वाला है। शहर विधायक के प्रयासों का ही सफल नतीजा होगा। जिससे शहर वासियों और शासकीय अधिकारियों को भी इसका लाभ मिलेगा। कुल 35 करोड़ रुपये में  सीसीटीवी कैमरा शहर में लगेगा।बैठक में कांग्रेस शहर अध्यक्ष  प्रमोद नायक विशेष रूप से मौजूद थे।इस दौरान नायक ने भी कांग्रेस भवन के लिए जमीन आवंटन किये जाने को लेकर अपनी बात को रखा। नायक ने आयुक्त से कहा कि मामले को  सामान्य सभा की बैठक रखा जाए।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...