आयुक्त आबकारी का सख्त फरमान.. मिलावटखोरों पर करें सख्त कार्रवाई..9 बिन्दु का किया जाए गंभीरता पालन

बिलासपुर—- आबकारी आयुक्त ने प्रदेश के सभी जिलों के जिला आबकारी अधिकारियों को पत्र जारी कर कोचियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है। आबकारी आयुक्त से जारी पत्र में कहा गया है कि दूसरे राज्यों में नकली शराब पीने से मौत को गंभीरता के साथ जिक्र किया है। बताया गया है कि नगली शराब पीने से पंजाब राज्य में कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गयी है। इस बात को ध्यान में रखते हुए मिलावटखोरों पर सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही उपभोक्ताओं की परेशानियों को गंभीरता से लेते हुए आपूर्ति भी किया जाए।

                                    आबकारी आयुक्त ने जिले के सभी आबकारी महहमें के आलाधिकारियों को पत्र लिखकर शराब के अवैध परिवहन,मिलावटखोरों और अवैध बिक्री के खिलाफ सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया है। पत्र में आयुक्त ने लिखा है कि कोरोना काल में मदिरा दुकाने बन्द हैं। ऐसी स्थिति में लोग नकली शराब का सेवन करने को मजबूर हैं। जिसके चलते उपभोक्ताओं के स्वास्थ्य को खतरा है। इसलिए उपभोक्ताओं को आवश्यकतानुसार पूर्ति शराब की पूर्ति किया जाए। साथ ही अवैध मदिरा निर्माण, परिवहन और विक्रय के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएं। 

                   आयुक्त ने अपने पत्र 9 बिन्दु का निर्देश भी दिया है। बताया गया है कि अमला अवैध शराब निर्माण पर प्रभावी कदम उठाए। अवैध मदिरा परिवहन पर प्रभावी कदम उठाया जाए। जांच चौकियों पर तैनाता कर्मचारियों को हमेशा सतर्क रहने को कहें। मदिरा की अवैध विक्री के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर प्रभावी कार्रवाई की जाए।

            आयुक्त ने अपने पत्र में कहा है कि स्थानीय पुलिस के खिलाफ समन्वय बनाकर कार्रवाई करें। साथ ही आनलाइन डिलेवरी को मजबूत बनाते हुए उपभोक्ताओं के हितों का गभीरता से ख्याल रखें। इस बात का ध्यान रखा जाए कि मदिरा दुकानों में स्टाक की कमी ना हो। इस दौरान खासकर इस बात का कड़ाई से पालन किया जाए कि मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो। 

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...