सोमवार को कोरोना से राहत..लगरा मे मिली मात्र एक मरीज..अब तक 657 मरीजों का हुआ इलाज..566 लौटे घर

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—- सोमवार को जिले में मात्र एक कोरोना मरीज की पहचान हुई है। निश्चित रूप से प्रशासन को राहत मिलती दिखाई दे रही है। यदि विशेषज्ञों की मानें तो आने वाला तीन दिन बहुत भारी भी पड़ सकता है। ईद और रक्षाबधन त्यौहार के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग पालन में जमकर लापरवाही हुई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  स्वास्थ्य विभाग की सोमवार को मिली रिपोर्ट से निश्चित रूप से जिला प्रशासन को राहत मिली होगी। लेकिन जानकारों का दावा है कि आने वाला तीन दिन बहुत ही संकट वाला भी हो सकता है। मरीजों की संख्या बढ़ सकती है। खासकर ईद और रक्षाबंधन के दौरान लोगों ने शासन के निर्देशों को बहुत गंभीरता से नहीं लिया है। जाहिर सी बात है कि मरीजों की संख्या बढ़ भी सकती है। वहीं इस बात को लेकर जिला प्रशासन भी परेशान है।

                                        बहरहाल सोमवार को जिले में मात्र एक मरीज ही पाया गया है। जबकि एक दिन पहले जिले में 6 मरीजों की पहचान हुई थी। पाए गए मरीज सिंधी कालोनी, 25 बंग्ला कालोनी रेलवे परिक्षेत्र , मोहदा, किरारी और कोरबा के मरीज है। 

             सोमवार को पूरे जिले से मात्र एक कोरोना पाजीटिव की जानकारी मिली है। महिला मरीज बिल्हा ब्लाक के लगरा सीपत थाना क्षेत्र की रहने वाली है। स्वास्थ्य विभाग के महिला को इलाज के लिए भर्ती कर दिया गया है। महिला सम्पर्क में आने से संक्रमित हुई है।        

                            स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक लिए गए कुल सैम्पल में 17970 नेगेटिव और 687 मरीज एक्टिव पाए गए हैं। इलाज के बाद 566 मरीज घर लौट चुके हैं। जबकि 116 का अभी भी इलाज चल रहा है। 

                सोमवार को जिला मुख्यालय मे 8, बिल्हा में 6 कोटा में 32 , मस्तूरी में 35 और तखतपुर ब्लाक में 15 सैम्पल लिए गए हैं। सभी का पीसीआर जांच किया जा रहा है।

TAGGED:
close