नाबालिग की करतूत..कबाड़ी और खरीदार पकड़ाया..माल भी जब्त

बिलासपुर—शासकीय प्राथमिक स्कूल चिंगराजपारा से पंखा चोर तीन आरोपियों को पकड़ा गया है। हिरासत में लिए तीन आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है। आरोपियों ने मिलकर 23 अप्रैल को पंखा चोरी को अंजाम दिया था। नाबालिग के अलावा पकड़े गए दो अन्य आरोपियों पर नाबालिग से चोरी का पंखा खरीदने का आरोप है।
 
            सरकन्डा थाना प्रभारी शनिप रात्रे के अनुसार 8 मई को प्रार्थीया स्कूल की प्रधान पाठिका  शांति सहाय पति प्रमोद कुमार सहाय ने थाना पहुंचकर बताया कि 15 दिन पहले विजिट करने आय़ी थी। इसके बाद स्कूल में ताला लगाकर चली गयी। पन्द्रह दिन बाद विकास खंड शिक्षा अधिकारी के आदेश  पर स्कूल में सफाई कराने पहुंची। इसी दौरान देखने को मिला कि हाई स्कूल का दरवाजा का ताला टूटा हुआ है। अज्ञात व्यक्ति स्कूल के अंदर घुसकर बिजली की वायरिंग नष्ट कर दिया है। इसके अलावा 6 पंखों पर भी हाथ साफ किया है।
 
             शनिप रात्रे ने बताया कि प्रार्थी की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 457 380 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज किया गया। जाच पड़ताल के दौरान 4 अगस्त मंगलवार 2020 को चिंगराजपारा कबीर चौक के पास संदिग्ध बालक को पकड़कर पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की। 
     
                  संदिग्ध ने बताया कि दो नाबालिग साथियो के साथ मिलकर अटल आवास के सामने स्थित शासकीय स्कूल के मेन गेट से अंदर घुसकर प्राथमिक शाला के चैनल गेट का ताला तोड़ा। रात्रि में स्कूल का मेन स्विच गिराकर लाइट बंद किया। कमरे के पंखे को खोल कर चोरी किया। चोरी के दो पंखों को गुर्जर उर्फ बहोरन मानिकपुरी के पास बेचा। एक  पंखा को अपने घर में रखा है। 3 पंखा को  सत्यनारायण कबाड़ी के पास बेचा है।
 
         पुलिस ने पूछताछ के आधार पर कबाड़ी और एक खरीददार को हिरासत में लिया गया। साथ ही पंखे को भी बरामद किया गया। नाबालिग के अलावा पकड़ में आए दोनों आरोपियों का नाम  गुज्जर उर्फ पवन दास मानिकपुरी पिता गोविंद दास मानिकपुरी  उम्र 45 साल निवासी प्रभात चौक चिंगराजपारा। दूसार आरोपी सत्यनारायण वाहने (कबाड़ी)  पिता शेर सिंह वाहने उम्र 55 साल  पता प्रभात चौक चिंगराजपारा है।         
 
        
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...