कलेक्टर अभिजीत सिंह की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में बैठक,स्वतंत्रता दिवस में सांस्कृतिक कार्यक्रम व परेड का नहीं होगा आयोजन

Chief Editor
3 Min Read

नारायणपुर-कलेक्टर अभिजीत सिंह की अध्यक्षता में आज गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में बैठक हुई। बैठक कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में हुई। बैठक में कलेक्टर श्री अभिजीत सिंह ने कहा कि वर्तमान में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कोविड 19 के रोकथाम हेतु शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों के तहत मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाया जायेगा। कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह शासकीय बालक उच्च्तर मध्यमिक विद्यालय नारायणपुर में आयोजित किया जायेगा। स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत किये जाने वाले सांस्कृतिमक कार्यक्रम एवं परेड का आयोजन नही होगा।कार्यक्रम में गॉर्ड ऑफ ऑनर दी जायेगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्य समारोह में ध्वजारोहण पश्चात कार्यक्रम में कोरोना वारियर्स डाक्टरों, पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं स्वच्छता कर्मियों को विशेष रूप से आमंत्रित कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगों को मास्क पहनना और सामाजिक दूरी आदि का पालन करना अनिवार्य होगा। बैठक में जिला पंचायत सीईओ राहुल देव, एएसपी जयंत वैष्णव, एसडीएम श्री दिनेश कुमार नाग, डिप्टी कलेक्टर गौरीशंकर नाग, धनराज मरकाम, वैभव क्षेत्रज्ञ, फागेश सिन्हा, सुश्री निधी साहू सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन हेतु मैदान की तैयारी, मंच व्यवस्था, माईक, पुष्पगुच्छ एवं गुब्बारे की व्यवस्था, मंच संचालन, पेयजल, चिकित्सा सुविधा, आमंत्रण कार्ड, मुख्य अतिथियों का स्वागत, पण्डाल एवं कुर्सी की व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, पुरस्कार व्यवस्था, सहित अन्य जरूरी कार्यों को समयपूर्व करने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को अलग-अलग दायित्व सौंपे। कलेक्टर ने सभी विभाग एवं कार्यालय प्रमुखों को अपने-अपने कार्यालय में सोशल डिस्टेनसिंग का पालन और मास्क का उपयोग करते हुए ध्वजारोहण का कार्यक्रम प्रातः 8 बजे आयोजित करने कहा।

उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को अपने कार्यालयों में ध्वजारोहण कर प्रातः 9 बजे तक ध्वजारोहण स्थल पर उपस्थित होने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को ध्यान में रखते हुए इस बात स्वतंत्रता दिवस के पूर्व आयोजित की जाने वाली सद्भावना दौड़ और मशाल जुलुस का आयोजन नहीं किया जायेगा। 

close