ट्रैफिक नियमों का होगा पालन..कतलम

katlam 034बिलासपुर—रायपुर परिवहन विभाग से जारी आदेश और सुप्रीम कोर्ट की गाईड लाइन का पालन करने में बिलासपुर का यातायात विभाग और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से कमर कस कर तैयार है। देर रात हुई कार्रवाई ने वाहन चालको के होश उड़ा दिये है। सौ से अधिक लोग पुलिस की पकड़ में आये हैं। कुछ भागने में भी कामयाब भी हुए हैं। लेकिन पुलिस की लगातार मुहिम से लोगों पर दबाव बढ़ा है और यातायात नियमो का पालन करने भी धीरे-धीरे होता दिखाई दे रहा है।

                       28 दिसम्बर की रात को सिविल लाइन पुलिस और तारबाहर थाने के जवान एडिश्नल एसपी प्रशांत कतलम और सीएसपी सिविल लाइन की अगुवाई में लिंक रोड में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया । औचक कार्रवाई से वाहन चालको में हडकम्प मच गया। थाना प्रभारी और जवानो ने सभी वाहनों को रोक कर कार्रवाई की।  गाडी के कागजात से लेकर काली फिल्म लगी वाहनो पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की ।

                 पुलिस के जवानो ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत वाहनों को रोककर शराब पीने की आशंका के मद्देनज़र वाहन चालको का एल्को मीटर से जांच भी की। इस दौरान पुलिस के हत्थे कुछ ऐसे लोग भी चढ़े जो बिना लायसेंस वाहन चला रहे थे। ऐसे लोगों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की गयी है। औचक वाहन चेकिंग से जहां लोगो में हड़कम्प मच गया। वही बाईक सवार फरार्टे भरने में कामयाब भी रहे। ऐसे लोगों को धर-पकड़ का प्रयास किया। लेकिन पुलिस को सफलता नही मिली।

              एडिश्नल एसपी प्रशांत कतलम ने बताया कि शहर में यातायात व्यवस्थित करने के लिए विभिन्न क्षेत्रो में कार्रवाई रोजाना चलाई जा रही है। कार्रवाई अनवरत चलने वाली है। किसी का बचने का सवाल ही नहीं उठता। लोग यातायात नियमों का पालन करने के लिए किसी ना किसी दिन गंभीर होंगे। एडिश्नल एसपी ने बताया कि शहर में लोगो को नियमो का पाठ पाढाने के लिए मुनादी भी करवाई जा रही है। पुलिस के जवान भी हेलमेट रैली निकाल कर लोगो को जागरूक करने का प्रयास कर रहे है। 1 जनवरी से जो भी नियमो का उल्घंन करता पाया जाएगा उसके खिलाफ विभाग कठोर कार्रवाई करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *