जिले में 86 मरीजों की पहचान..लोगों की बढ़ गयी बेचैनी…सरकार की रिपोर्ट बिलासपुर में मिले सिर्फ 28 पाजीटिव

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— जिला स्वास्थ्य महकमा ने शुक्रवार को जारी रिपोर्ट में बताया कि जिले में कुल 85 कोरोना पाजीटिव मरीज पाए गए हैं। रिपोर्ट के बाद प्रशासन से लेकर आम जनता की बेचैनी बढ़ गयी। रिपोर्ट की जानकारी के बाद बढ़ते मरीजों को लेकर लोगों ने अलग अलग कयास लगाना शुरू कर दिया है। साथ ही एक बार सभी को लाकडाउन की चिन्ता सताने लगी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

               जिला स्वास्थ्य महकमा ने शुक्रवार को कोरोना पाजीटिव की संख्या जारी कर लोगों की बेचैनियों को बढ़ा दिया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को कुल 86 पाजीटिव मरीज मिले हैं। इसमें मस्तूरी के सर्वाधिक 34,बिलासपुर शहरी क्षेत्र 29, बिल्हा में 19 कोरोना पाजीटिव मिले हैं। इसके अलावा कोरबा और कोटा के एक एक मरीज बताए गए हैं। साथ ही दो मरीज तखतपुर क्षेत्र से हैं।

           जिला स्वास्थ्य महकमा से जारी सूची में बताए गए सभी कोरोना पाजीटिव की संख्या सही है। लेकिन ज्यादातर सैम्पल पहले लिए गए थे। किन्ही कारणओं से कुछ मरीजों की सैम्पल रिपोर्ट समय पर ही जारी नही किया गया। या फिर सैम्पल का टेस्ट ही नहीं हुआ। सूत्रों की माने तो पांच अगस्त के पहले तक के ज्यादातर सैम्पल टेस्ट रिपोर्ट को 24 घन्टे के अन्दर समय पर जारी कर दिया जाना चाहिए था। लेकिन ऐसा नहीं किया जा सका। इसके चलते तीन चार दिन पुराने सैम्पल रिपोर्ट को भी 6 और 7 अगस्त के सैम्पल टेस्ट रिपोर्ट के साथ जोड़कर आज जारी किया गया है। जिसके चलते मरीजों की संख्या बढ़कर 86 हो गयी है।

                जानकारी हो कि बिलासपुर जिले में समय पर टेस्ट नहीं होने के चलते पुराने सैम्पल का पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट को 6 और 7 तारीख को लिए गए सैम्पल रिपोर्ट के साथ आज जारी किया गया है। जिसके चलते मरीजों की संख्या 86 बतायी जा रही है। राज्य शासन के अनुसार 7 अगस्त को बिलासपुर में कुल 28 कोरोना पाजीटिव पाए गए हैं।

close