कोरोना से शिक्षक की मौत,राज्य सरकार दे केंद्र सरकार की तरह कोरोना योद्धा को बीमा राशि का भुगतान,अनुकम्पा नियुक्ति

Chief Editor
3 Min Read

बेमेतरा- नवीन शिक्षक संघ के महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष उमा जाटव व जिला अध्यक्ष बेमेतरा अमीन बंजारे ने कहा है कि प्राथमिक शाला देवादा, संकुल केंद्र हसदा, विकासखंड -बेरला, जिला – बेमेतरा में पदस्थ शिक्षक विनोद पटेल का कोरोना से निधन हो गया है। परिवार से प्राप्त जानकारी अनुसार कोरोना पॉजिटिव आने पर 27 जुलाई से एम्स रायपुर में इलाज चल रहा था वे प्रारंभ से ही वेंटीलेटर में थे और आज निधन हो गया। नवीन शिक्षक संघ परिवार ने कोरोना योद्धा विनोद पटेल के निधन पर संवेदना व्यक्त किया है.CGWALL News के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

नवीन शिक्षक संघ ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से निपटने शिक्षकों की ड्यूटी खतरनाक परिस्थितियों में लगाई गई है। ppe किट जैसे बुनियादी जरूरते भी नही दी गई है। इन शिक्षकों को पास कोरोना मरीजो से खुद को कैसे सुरक्षित रखें, इसकी आधी अधूरी ट्रेनिंग दी गई है।ग्रामीण हलकों में कोरोना संक्रमण के बीच गली मोहल्लों में पढ़ाई शुरू करा दी गई है। अब जब कोरोना का सोशल स्प्रेड आरम्भ हो गया है तब और भी ज्यादा सुरक्षा बरतने की दरकार है, तो दूसरी ओर शिक्षको को गांव में पढ़ाई चालू कराने के लिए जिला, ब्लॉक व संकुल स्तर के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा दबाव डाला जा रहा है जबकि राज्य स्तर से मोहल्ला में पढ़ाई कराना ऐच्छिक रखा गया ।

मोहल्ला व बाग-बगीचे,सामुदायिक भवन,मंच के माध्यम से पढ़ाई व्यवस्था संचालित करने से एक भी बच्चे को संक्रमण हुआ तो इसका खामियाजा पूरे परिवार व गांव को भुगतना पड़ सकता है।
नवीन शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विकास सिंह राजपूत,उमा जाटव,गिरीश साहू,अभिनय शर्मा,दुष्यंत कुम्भकार,अमितेश तिवारी,गंगा पासी,बलविंदर कौर,नंदिनी देशमुख,रूपेंद्र सिन्हा,संजय साहू,अजय कडव,प्रकाशचन्द कांगे,ब्रिज नारायण मिश्रा,अमित नामदेव,रमन शर्मा,चन्द्रशेखर रात्रे,सतीश टण्डन,राजेश शुक्ला ने राज्य शासन से कोरोना योद्धा विनोद पटेल के निधन होने पर परिवार को केंद्र सरकार की तरह बीमा योजना का लाभ व एक परिजन को तत्काल अनुकम्पा नियुक्ति देने की मांग किया है साथ ही कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 31 अगस्त तक विद्यार्थियों को स्कूल या भीड़ वाले जगह जैसे सामुदायिक भवन,मंच,बाग-बगीचे या लाउडस्पीकर के माध्यम से गली-गली घूमकर पढ़ाई व्यवस्था पर रोक लगाना चाहिए और कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो जाता है तो सितम्बर माह से एक क्लास के बच्चो को एक दिन बुलाकर पांच समूह में बांटकर शासन के दिशा-निर्देश का पालन करते हुए स्कूल में पढ़ाई व्यवस्था संचालित करने पर विचार करने का अनुरोध शासन प्रशासन से किया है।

close