कोरोना संक्रमण: ट्विटर पर राहुल गांधी की भविष्यवाणी सच साबित हुई ..!तो संबित पात्रा ने यह ट्वीट कर दिया..

बिलासपुर।CGWALL लेकर के आए हैं आप सभी के लिए सप्ताह के चर्चित ट्वीट जो देश एवं प्रदेश की प्रमुख हस्तियों से संबंधित है। जो सोशल मीडिया के माध्यम से  एक्टिव रहकर अपनी अभिव्यक्ति करते है।आइए जानते है5 अगस्त को राम मंदिर जन्मभूमि भूमि पूजन अवसर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ट्वीट कर कहा मैं पूरे देश में देख रहा हूँ कि आनंद की लहर है, सदियों की आस पूरी होने का आनंद है.. अधिष्ठान है उस आध्यामिक दृष्टि का, “सिया राममय सब जग जानहि”। सारे जगत को अपने में देखने और स्वयं में जगत को देखने की भारत की दृष्टि। इसी कारण से भारत के प्रत्येक व्यक्ति का व्यवहार आज भी विश्व में सबसे अधिक सज्जनता का व्यवहार होता है और इस देश का सबके साथ सामूहिक व्यवहार वसुधैव कुटुम्बकम का होता है।CGWALL News के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर बताया कि- किसान हित में महाराष्ट्र के देवलाली से बिहार के दानापुर के बीच आज देश की पहली #KisanRail का शुभारंभ किया गया। यह ट्रेन दूध, फल, सब्जी जैसी जल्दी खराब हो जाने वाली चीजों को बाजार तक जल्दी पहुंचाने के साथ ही नैशनल कोल्ड सप्लाई चेन को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी।

राहुल गांधी की 17 जुलाई को की गई भविष्यवाणी साबित हो गई 10 अगस्त के पहले ही भारत में कोरोना संक्रमित ओं की संख्या 20 लाख पार कर गई है:-20 लाख का आँकड़ा पार,ग़ायब है मोदी सरकार।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने टिवट किया है कि :-कांग्रेस के सैंपल में त्रुटि है,वे केवल छाती पीटने का काम करते हैं। संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए देश में लाक डाउन था तो यही लोग श्रमिकों को बरगला कर देशभर में जमावड़ा लगवा रहे थे। लॉकडाउन खत्म कर दिया तो फिर यह कहने लगे क्यों उठाया? उसी तरह क्लोरोक्विनॉन दवा कुछ देशों को दे कर के भारत में अपनी साख बनाई तो इन्हें आपत्ति थी कि भारत में दवा के अभाव में लोग मारे जाएंगे,कोरोना की लड़ाई में भारत मजबूती से खड़ा है। आज रिकवरी रेट 67.8% हो चुका है। 13 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो गए है।मृत्यु दर 2.05% है जो कि वैश्विक दर 6- 7 % से काफी कम है।सरकार के प्रयासों से देश की जनता में संतोष है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जम्मू कश्मीर मामले में ट्वीट कर कहा है कि 1 साल बाद भी हालात सामान्य नहीं;-सैफुद्दीन सोज साहब ने भारतीय लोकतंत्र की प्रक्रियाओं को मजबूत करने में बड़ी भूमिका निभाई है। उनके साथ कैदी सा व्यवहार करके भाजपा सरकार लोकतंत्र को कुचल रही है। J&K में एक साल से तानाशाही कायम है।मैं सरकार को याद दिलाना चाहती हूँ कि भारत एक लोकतंत्रात्मक गणराज्य है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में छत्तीसगढ़ के चयनितो को दी बधाई:-संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित परीक्षा में छत्तीसगढ़ से भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) हेतु चयनित हुए छात्र-छात्राओं- सिमी करण (AIR 31), उमेश प्रसाद गुप्ता (AIR 162), सूथान (AIR 209), आयुष खरे (AIR 267) एवं योगेश कुमार पटेल (AIR 434) एवं उनके परिजनों को बहुत-बहुत बधाई।

टीएस बाबा अपने टिवीटर हेंडल पर करते हुए बोले प्रतिदिन 10,000 कोरोना जांच  होगी-:मुझे ये बताते हुए अपार हर्ष हो रहा है की छत्तीसगढ़ में 3 नए Covid टेस्टिंग लैब की स्थापना हो गयी है जो कि बिलासपुर, अंबिकापुर व राजनांदगांव में स्थित हैं। हमारी कोशिश है कि कोरोना टेस्टिंग की दैनिक संख्या 10,000 की जाए। ये लैब कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ाई में हमारी ढाल बनेंगे।

बीजेपी छत्तीसगढ़ ने अपने ट्विटर अकॉउंट पर गोबर बिक्री पर सनसनीखेज जानकारी उजागर की है जिसमें 25 गाय के गोबर के भुगतान हिसाब में  प्रतिदिन   गोबर 1 गाय 59 किलो गोबर दे रही है;-25 गाय के गोबर का कथित तौर पर 44 हज़ार रुपये का भुगतान शासन ने किया है। यानी एक गाय प्रतिदिन 59 किलो से ज्यादा गोबर दे रही! आशंका स्वाभाविक है कि लालू यादव के चारा घोटाला जैसा यहां ‘गोबर घोटाला’ की तैयारी तो नही? कांग्रेस सरकार की नीति-नीयत-विजन सब सहयोगी राजद जैसी लग रही है।

कोरोनाकालमें_मोहल्लास्कूल

कोरोना काल में कब खुलेंगे स्कूल इसे लेकर केंद्र और राज्य सरकारें मौन है?दुनिया के अनेक देशों में बच्चों को संक्रमण से बचाए रखने के लिए स्कूलों में अनिश्चितकाल के लिए सत्र बंद है।25 मार्च से जारी लॉकडाउन प्रोटोकॉल में भारत सरकार द्वारा दी स्कूलों को खोलने पर रोक लगा रखी। ऑनलाइन क्लासेस कोरोना काल में लर्निंग स्किल को बनाए रखने के लिए सशक्त माध्यम है।छत्तीसगढ़ सरकार नवाचारी प्रयोग के तहत पारो और मोहल्लों में मोबाइल स्कूल का आयोजन कर रही है, कोरोना काल मे या कवायद कितनी सुरक्षित होगी, कितनी कारगर होगी,आप अपने विचार CGWALL द्वारा हैशटैग पर 10/8/20 रात्रि 10 बजे तक दर्ज कर सकते है:-

#कोरोनाकालमें_मोहल्लास्कूल

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...