माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए बड़ी खबर,ये नया रास्ता हो रहा तैयार

Chief Editor
2 Min Read

जम्मू-माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के भक्तों के लिए राहत भरी खबर है. दिल्ली से कटरा (Katra) के लिए एक नया रास्ता तैयार किया जा रहा है. दिल्ली से जम्मू (Jammu) के लिए हाईवे तैयार किया जा रहा है. इस हाईवे का निर्माण शुरू हो चुका है. केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने इस हाईवे के निर्माण की नींव के पत्थर का वीडियो शेयर कर इसकी जानकारी दी.

Join Our WhatsApp Group Join Now

दिल्ली से कटरा के लगेंगे 6 घंटे कम
एक्सप्रेस हाईवे के जरिये दिल्ली से कटरा माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए पहुंचने का श्रद्धालुओं का सपना जल्द पूरा होने जा रहा है. इस हाईवे के निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने नींव का पत्थर रख दिया है. डॉ जितेंद्र सिंह ने अपने एक ट्वीट में वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि दिल्ली से कटरा एक्सप्रेस हाईवे का काम अब शुरू हो गया है. यह हाईवे 2023 तक बनकर तैयार हो जाए. इस हाईवे के बनने के बाद सड़क मार्ग से दिल्ली से कटरा का सफर का समय काफी कम हो जाएगा. नया रास्ता तैयार होने के बाद दिल्ली से कटरा की दूरी 5 से 6 घंटे कम हो जाएगी.

जम्मू-पठानकोट हाईवे भी होगा 6 लेन
डॉ जितेंद्र सिंह ने जानकारी दी कि जम्मू से पठानकोट के बीच 4 लेन हाईवे को भी 6 लेन तक बढ़ाया जाएगा. इससे पहले केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी ने नए दिल्ली-अमृतसर-कटरा हाईवे के लिए 25000 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी थी. पहले ये हाईवे पूरी तरह से दिल्ली से कटरा को जुड़ने वाले था लेकिन अब से बीच में अमृतसर को जोड़ता हुआ कटरा पहुंचेगा.

close