भाजपा के 2 लकड़ी तस्कर पार्षदों के ठिकानों पर छापा..18 लाख से अधिक कीमती इमारती लकड़ी जब्त.. DFO ने कहा..5 लाख की इमारती लकड़ी जब्त

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर— जब जिले में लोग राष्ट्रीय पर्व का आनन्द ले रहे थे। ठीक उसी समय समय रतनपुर में भाजपा पार्षद के दो ठिकानों पर वन विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई कर बड़ी मात्रा में इमारती लकड़ियों को जब्त किया। बताया जा रहा है कि जब्त इमारती लकड़ियों की कीमत करीब 18 लाख रूपयों से अधिक है। वहीं मामले में डीएफओ कुमार निशांत ने बताया कि जानकारी मिली है कि दूसरे ठिकाने में लक़ड़ियां बरामद नहीं हुई हैं। जल्द ही टीम रिपोर्ट देगी… कितनी कीमत की इमारती लकड़ियां जब्त हुई सब पता चल जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पन्द्रह अगस्त को ठीक 9-10 के बीच रतनपुर स्थित करैहापारा में वन विभाग की उड़नदस्ता टीम ने छापामार कार्रवाई की। छापामार कार्रवाई भाजपा के दो पार्षदों हकीम मोहम्मद और परमेश्वर जगत के ठिकानों की गयी। दोनों ही जगह से भारी मात्रा में सागौन की लकड़ियों को बरामद किया गया।

भारी मात्रा में सागौन की लकड़ियां बरामद

             मुखबीर से मिली जानकारी के अनुसार छापामार कार्रवाई के बाद वन विभाग की टीम ने भाजपा पार्षद के ठिकाने से बरामद लकड़ी के बाद चालानी कार्रवाई की है। उडनदस्ता टीम ने करीब 18 लाख पचास हजार का माल बरामद किया है। 

             जबकि दूसरे भाजपा पार्षद परमेश्वर जगत के कोरबा भांवर ठिकाने पर भी वन विभाग टीम ने धावा बोला। यहां भी भारी मात्रा में इमारती लकड़ियों को जब्त किया गया। मुखबीर ने बताया कि टीम को यहां से भारी मात्रा में सागौन की लकड़ियां मिली। बावजूद इसके टीम के लोगों ने जब्ती बनाना उचिच नहीं समझा। सागौन लकडियों को छोड़कर बाकी लकडियों को जब्त किया गया है। बरामद लकडियों की कीमत कई लाख में है। लेकिन चालान हजारों में काटा गया है। रिपोर्ट में सागौन लकड़ियों का जिक्र भी नहीं किया गया है। 

  डीएफओ ने कहा..टीम से रिपोर्ट आना बाकी

               डीएफओ कुमार निशांत ने बताया कि मुखबीर की सूचना पर स्थानीय टीम के साथ जिाल टीम ने छापामार कार्रवाई की है। मौके से भारी मात्रा में इमारती लकड़ियों को जब्त किया गया है। दो ठिकानों पर टीम ने धावा बोला है। एक जगह शत प्रतिशत सफलता मिली है। जानकारी मिल रही है कि टीम को दूसरी जगह कुछ हासिल नहीं हुआ है। बहरहाल टीम की रिपोर्ट के बाद ही बताया जा सकता है कि कितनी लकड़ियां बरामद हुई है। लकड़िओं की कीमत क्या है..रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा।बहरहाल जानकारी मिल रही है कि कार्रवाई के दौरान पांच लाख की लकड़ियों को जब्त किया गया है।   डीएफओ कुमार निशांत ने बताया कि टीम आज भी छापामार कार्रवाई को अंजाम दे रही है।

भाजपा पार्षद को बचाने का प्रयास

वही मामले में मुखबीर ने बताया कि टीम में कुछ ऐसे कर्मचारी हैं जो भाजपा पार्षद परमेश्वर जगत के लिए एजेन्ट का काम करते हैं। परमेश्वर के ठिकाने से अन्य इमारती लकड़ियों के अलावा भारी मात्रा में सागौन को जब्त किया गया है। बावजूद इसके सागौन का चालान नहीं बनाया गया। इसकी जानकारी डीएफओ को दी है।  मुखबीर ने दावा किया कि छापामारी का आदेश सही था। लेकिन टीम के सदस्य ही दोनों भाजपा पार्षदों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। दबाव में हकीम के ठिकाने से बरामद लकड़ियों पर चालान तो काटा गया। लेकिन परमेश्वर को टीम के सदस्य लगातार बचा रहे हैं। 

close