पत्थलगांव के संपूर्ण क्षेत्र को आगामी 07 दिवस के लिए घोषित किया गया कन्टेनमेंट जोन

Chief Editor
3 Min Read

जशपुरनगर-कलेक्टर महादेव कावरे के निर्देशन में पत्थलगांव विकसखंड के शहरी क्षेत्र में 5 नोवल कोराना वायरस के संक्रमित पाए जाने के कारण संक्रमण के फैलाव को दृष्टिगत रखते हुए पत्थलगांव विकासखंड के नगर पंचायत पत्थलगांव के नीचे वर्णित परिधि क्षेत्र के सम्पूर्ण परिसर को आगामी 07 दिवस के लिए अथवा आगामी आदेश पर्यन्त तक के लिए कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है।इस अवधि में निर्धारित चेक पोस्ट में परीक्षण उपरांत ही राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-43 में चार पहिया वाहन यथा कार, बस, ट्रक, ट्रेलर, ट्रेक्टर इत्यादि आवश्यक वस्तु, सेवा कार्य में लगे वाहनों का आवागमन अवरूध नहीं रहेगा, परंतु कन्टेनमेंट जोन में इनके ठहराव की अनुमति बिलकुल भी नहीं होगी, केवल राष्ट्रीय राजमार्ग से होकर शहर से बाहर जाने वाले वाहनों के आवागमन की पात्रता होगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कन्टेनमेंट जोन के अंतर्गत अत्यावश्यक वस्तुओं या सेवाओं की आपूर्ति तथा अपरिहार स्वास्थ्यगत आपातकालिन परिस्थितियों को छोड़कर जोन में जाने या आने पर पूर्ण प्रतिबंद्ध रहेगा। कन्टेनमेंट क्षेत्र के निवासी बिना किसी सक्षम अधिकारी के अनुमति के अपने घरों से बाहर किसी भी परिस्थिति में नहीं निकलेंगें। चिन्हांकित क्षेत्र में पूर्ण लाॅकडाउन रहेगा। क्षेत्र के अंतर्गत सभी दुकानें, आॅफिस, एवं अन्य वाणिज्यक प्रतिष्ठान अगले आदेश पर्यन्त तक बंद रहेगें। कन्टेनमेंट जोन के अंतर्गत सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। यदि किसी भी प्रकार की आवश्यकता होती है तो उसके लिए कार्यालय द्वारा आदेश प्रसारित किया जाएगा। प्रभारी अधिकारी द्वारा पहुंच सेवा के माध्यम से आवयश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर की जाएगी।

कन्टेनमेंट जोन में कार्यवाही हेतु प्रभारी अधिकारी नियुक्त
कन्टेनमेंट जोन में कानून व्यवस्था के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। जिसमें अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पत्थलगांव दशरथ सिंह राजपूत, अनुविभगीय अधिकारी पुलिस पत्थलगांव श्री योगेश देवांगन, प्रवेश, निकासी की व्यवस्था एवं बेरिकेटिंग के लिए अनुविभागीय अधिकारी लोकनिर्माण विभाग एल.आर.भगत, कन्टेनमेंट जोन में सेनिटाइजेशन व्यवस्था के लिए सीईओ जनपद पंचायत श्री बी.एल.सरल, कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं टेलीफोनिक फाॅलोअप के लिए प्रभारी विकासखंड शिक्षा अधिकारी पत्थलगांव डी.आर.भगत, कम्यूनिटी सर्विलेंस, घरो का एक्टिव सर्विलेंस हेतु परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग पत्थलगांव श्रीमती षषिकला कुजूर, स्वास्थ्य जांच, स्वास्थ्य टीम के एस.ओ.पी, अनुसार दवा, मास्क, पीपीई किट इत्यादि उपलब्ध कराने एवं बायोमेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन तथा सैम्पल संग्रहण एवं परिवहन हेतु खण्ड चिकित्सा अधिकारी पत्थलगांव डाॅ. जे.मिंज एवं प्रभारी विकासखंड कार्यक्रम प्रबंधक आनंद लकड़ा, कन्टेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने सीईओ जनपद पत्थलगांव श्री बी.एल.सरल, तहसीलदार पत्थलगांव श्री महेश शर्मा एवं कन्टेनमेंट जोन क्षेत्र में आरोग्य सेतु एप्प का शत् प्रतिशत् कवरेज हेतु ईडीएम श्री नीलांकर बासु को सौंपा गया है।

close