पीएससी मामले में 27 अगस्त को होगी सुनवाई..कोर्ट में होगा 15 सवालों का फैसला..प्रतियोगियों में तनाव

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
 
बिलासपुर— लोकसेवा आयोग छत्तीसगढ़ की तरफ से जारी प्रीलिम्स परीक्षा 2019 के माडल अन्सार और गलत सवालों को लेकर हाईकोर्ट न्यायधीश गौतम भादुड़ी के कोर्ट में सुनवाई हुई। याचिकाकर्ताओं की तरफ से वकील रोहित शर्मा ने वस्तुस्थिति को कोर्ट में पेश किया। सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने मामले में 27 अगस्त को सुनने की बात कही है। 
 
              छ्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग 2019 प्रीलिम्स परीक्षा में शामिल याचिकाकर्ताओं की तरफ से दायर याचिका पर आज न्यायधीश गौतम भादुड़ी की कोर्ट में सुनवाई हुई। वकील रोहित शर्मा ने बताया कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग 2019 प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन किया गया। इसके बाद आयोग ने परीक्षा का मा़डल आन्सर भी जारी किया। 
 
                  माडल आन्सर देखने के बाद प्रतियोगी मुख्य परीक्षा की तैयारी में जुट गए। इसी बीच लोक सेवा आयोग ने पुराने मॉडल आन्सर की जगह नया मॉडल आन्सर जारी किया। नए मॉडल आन्सर में देखने को मिला जो प्रश्न पहले सही थे… वह अब गलत है। कुछ प्रश्न और उत्तर को लोकसेवा आयोग ने निरस्त कर दिया है। जबकि कुछ सवाल जो पहले गलत थे उसे अब सही हो गए हैं।
 
           याचिकाकर्ताओं के वकील रोहित ने कोर्ट को बताया कि दो मा़डल आन्सर जारी होने के बाद प्रतियोगी छात्रों में उहाफोह की स्थिति में है। कुल 15 सवालों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी है कि आखिर उत्तर क्या है। जबकि नए मॉडल में कई उत्तर अभी भी गलत है। जो छात्र पहले उत्तर जारी होने के बाद उत्तीर्ण थे..अब वह बाहर होते नजर आ रहे है..वही बाहर होने वाले छात्र नए आन्सर से आश्चर्यचकित है।
 
            कोर्ट को रोहित शर्मा ने बताया कुल 15 सवालों को लेकर विवाद की स्थिति है। आयोग ने मेन्स परीक्षा के लिए आवेदन की अन्तिम तारीख 31 अगस्त निर्धारित किया है। इसके चलते प्रतियोगी छात्र छात्राओं में  बहुत तनाव भी है। मामले में सुनवाई के बाद न्यायधीश गौतम भादुड़ी की कोर्ट ने  मामले को 27 अगस्त को सुनने का फैसला किया है। 
 
                         वकील रोहित ने बताया कि सुनवाई के दौरान  याचिकाकर्ता आशीष श्रीवास्तव, सुदीप अग्रवाल और आनंद मोहन तिवारी भी मौजूद थे। 
close