भाजपा नेताओं के विरोध के बीच कांग्रेस कार्यालय का हुआ भूमिपूजन,ऑनलाइन कार्यक्रम में सोनिया राहुल गांधी भी हुए शामिल,दोनों विधायक और अध्यक्षों ने किया पूजा पाठ

Chief Editor
3 Min Read

बिलासपुर।कॉन्ग्रेस के दिग्गज नेताओं की ऑनलाइन उपस्थिति में आज कांग्रेस कार्यालय बिलासपुर के बगल से स्थिति पुत्री शाला स्कूल मैदान में नव निर्माण कांग्रेस कार्यालय के लिए भूमि पूजन किया गया.। इस दौरान ऑनलाइन दिल्ली से कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी ,छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया और डॉक्टर चंदन यादव मौजूद थे। रायपुर से ऑनलाइन भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के मुखिया भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी शिरकत किया।

    जानकारी हो कि आज राजीव गांधी का जन्मदिन भी है ।आज के ही दिन प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ के कुल 22 जिलों में कांग्रेस कार्यालय निर्माण को लेकर भूमि पूजन का ऐलान किया था।  भूमिपूजन कार्यक्रम में  कांग्रेसी दिग्गज नेता ऑनलाइन शामिल हुए । बिलासपुर में कांग्रेस भवन कार्यालय के लिए पुराने कांग्रेसी कार्यालय के बगल से पुत्री शाला स्कूल की जमीन का चयन किया गया था। भूमि पूजन कार्यक्रम को पंडित की उपस्थिति में विधि विधान से पूरा किया गया । भूमि पूजन में जिले के दोनों विधायक शैलेश पांडे और रश्मि सिंह विशेष रूप से मौजूद थी।

 इसके अलावा भूमि पूजन के दौरान जिला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी और शहर अध्यक्ष प्रमोद नायक भी शामिल थे ।साथ साथ जिला महिला मोर्चा की ग्रामीण और शहर अध्यक्ष अनीता लव्हात्रे  और सीमा पांडे ने भी भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत किया। जानकारी देते चले कि ठीक डेढ़ बजे दिल्ली से ऑनलाइन कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी शिलान्यास कार्यक्रम को पूरा करेंगे।

भाजपा पार्षद और नेताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

     भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी के निगम पार्षद राजेश सिंह की अगुवाई में भाजपा नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा नेता काले कपड़ों में नजर आए ।साथ ही कार्यक्रम के अंदर पहुंचकर अपना विरोधदर्ज कराया। लेकिन पुलिस की चौकस व्यवस्था होने के कारण भारतीय जनता पार्टी के नेताओँ को वहीं पर रोक दिया गया । सभी को  पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । गिरफ्तार सभी 6 भाजपा नेताओं को पुलिस ने कोनी थाने में बैठाकर रखा है।फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि विरोध प्रदर्शन करने वाले नेताओं के साथ पुलिस अपराध दर्ज करती हुई है या नहीं ।

close