गौठान के काम मे लापरवाही,पंचायत सचिव को नोटिस जारी

Chief Editor
2 Min Read

जशपुरनगर-कलेक्टर महादेव कावरे एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के.एस.मण्डावी ने 23 अगस्त को पत्थलगांव विकासखंड के ग्राम पंचातय के रघुनाथपुर में शासन की महत्वाकांक्षी योजना सुराजी ग्राम योजना, नरवा, गरूवा, घुरूवा, बाड़ी योजना अंतर्गत निर्मित गौठान का आकिस्मक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान रघुनाथ पुर के गौठान में वृक्षारोपण एवं शौचालय निर्माण कार्य की प्रगति नगन्य पाई गई। गौठानों में पौधरोपण एवं शौचालय निर्माण को प्राथमिकता से पूर्ण करने के निर्देश पूर्व में भी दिया गया था। जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्री के.एस.मण्डावी ने  पत्थलगांव विकासखंड के ग्राम पंचायत रघुनाथपुर के पंचायत सचिव कुमारी मीरा यादव को कारण बताओ नोटिश जारी किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिला पंचायत सीईओ ने नोटिश में कहा है कि निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों द्वारा यह भी शिकायत की गई है कि ग्राम पचंायत के कार्य दायित्व निर्वहन में आपके द्वारा लापरवाही बरती जाती है तथा पंचायत मुख्यालय में नहीं रहती है एवं अक्सर अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहती है आपका यह कृत्य अपने कत्र्वय के प्रति लापरवाही, स्वेच्छाचारिता एवं उदासीनता का घोतक है। क्यों न इस हेतु आपके विरूद्ध अनुशानात्क कार्यवाही की जाए।

जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी ने ग्राम पंचायत सचिव मीरा यादव को अपना स्पष्टीकरण मुख्यकार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पत्थलगांव में अभिमत सहित अद्योहस्ताक्षकर्ता के समक्ष सुसंगत दस्तावेज के साथ तीन दिवस के अंदर प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा है कि जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने पर छत्त्तीसगढ़ पंचायत सेवा नियम के प्रावधानुसार आपके विरूद्ध अनुशानात्मक कार्यवाही की जाएगी।

close