जगदलपुर एयरपोर्ट का नामकरण होगा दंतेश्वरी माई के नाम से,CM भूपेश ने बस्तर के जनप्रतिनिधियों की मांग पर जताई सहमति,नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण पर रोक लगाने सौंपा ज्ञापन

Chief Editor
3 Min Read

रायपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उद्योग मंत्री कवासी लखमा के नेतृत्व में बस्तर संभाग के जनप्रतिनिधियों ने मुलाकात कर जगदलपुर एयरपोर्ट का नामकरण बस्तर अंचल की अराध्य देवी दंतेश्वरी माई के नाम किए जाने की मांग की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर के जनप्रतिनिधियों एवं बस्तरवासियों की इस मांग पर सहमति जताते हुए जगदलपुर एयरपोर्ट का नामकरण दंतेवश्वरी माई के नाम किए जाने की बात कही। उद्योग मंत्री कवासी लखमा, बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम, बीजापुर विधायक एवं बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम मंडावी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने नगरनार में निर्माणाधीन सार्वजनिक क्षेत्र के स्टील प्लांट का निजीकरण किए जाने का विरोध करते हुए इस संबंध में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में राज्य सरकार बस्तरवासियों के साथ है। बस्तर के लोगों के हितों की अनदेखी नहीं होने दी जाएगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

विधायक राजमन बेंजाम एवं विक्रम मंडावी ने बस्तर अंचल में अतिवृष्टि एवं बाढ़ की वजह से हुए नुकसान के संबंध में जानकारी देते हुए प्रभावित परिवारों को क्षतिग्रस्त मकान के बदले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नया आवास स्वीकृत किए जाने का आग्रह किया। जनप्रतिनिधियों ने बस्तर अंचल के निर्दोष लोगों के खिलाफ दर्ज प्रकरणों का तत्परता से निराकरण किए जाने के संबंध में भी मुख्यमंत्री से यथोचित कार्यवाही का आग्रह किया। चित्रकोट के विधायक राजमन बेंजाम ने बोधघाट बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना के काम को आगे बढ़ाने के लिए अनुपूरक बजट में राशि का प्रावधान किए जाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया और कहा कि बोधघाट परियोजना के लिए राज्य सरकार द्वारा की जा रही पहल को लेकर बस्तर अंचल में लोग हर्षित हैं।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र के सरपंचों एवं अन्य पंचायत पदाधिकारियों ने अनुपूरक बजट में बोधघाट परियोजना के लिए राशि की व्यवस्था किए जाने पर प्रसन्नता जताई है और इसके लिए उन्होंने मुझे फोन कर बधाई देने के साथ ही आपका भी आभार जताया है। इस अवसर पर अरूण भद्रा, मिथलेश स्वर्णकार, अवधेश सिंह गौतम, सत्कार अली, आलोक दुबे, संजू जैन सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Share This Article
close