CGPITE की संभागीय बैठक..नव निर्वाचित अध्यक्ष ने कहा..शिक्षा की गुणवत्ता में मिलकर करेंगे सुधार

बस्तर—-छत्तीसगढ़ प्रगतिशील एवं नवाचारी शिक्षक महासंघ ने सर्व समर्थन से बस्तर संभागीय इकाई का गठन किया है। CGPITF फेडरेशन के गठन के बाद पदाधिकारियों ने बताया कि संगठन का उद्देश्य स्कूली और महाविद्यालयीन विद्यार्थियों के सर्वागीण विकास पर काम करना है। साथ ही बदलते परिवेश में कैरियर निर्माण को लेकर देश की नई शिक्षा नीति के अनुरूप बच्चों को तैयार करना भी है। पदाधिकारियों ने बताया कि प्रदेश के शैक्षणिक परिदृश्य के अनुसार संगठन के कार्यकर्ता लक्ष्य को हासिल करने सक्रियतापूर्वक काम करने का संकल्प लिया है।
 
                     छत्तीसगढ़ प्रगतिशील एवं नवाचारी शिक्षक महासंघ यानी CGPITF बस्तर संभागीय इकाई का गठन संगठन प्रदेश पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति के साथ किया है। संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि बस्तर संभाग में आने वाले सभी  जिलों में छत्तीसगढ़ प्रगतिशील एवं नवाचारी शिक्षक महासंघ की गतिविधियों को मस्तैदी के साथ जन जन तक पहुंचाया जाएगा। संगठन को सुचारू रूप से संचालन को लेकर व्यापाक स्तर पर सदस्यता अभियान भी चालाया जाएगा।
 
                    प्रदेश पदाधिकारियों ने बताया कि बैठक के दौरान सर्वसम्मतिि से सहायक शिक्षक शासकीय प्राथमिक शाला तराईबेड़ा माकड़ी, जिला कोंडागांव के दीपक प्रकाश को कार्यकारी  सहसंयोजक” बनाया गया हैं। कार्यकारी संयोजक बनने के बाद दीपक प्रकाश ने बताया कि  देश में शैक्षणिक गुणवत्ता के विकास एवं नवाचारी शिक्षण की गतिविधियों के विस्तार को बहुत कुछ किया जा रहा है। शासकीय- अशासकीय विद्यालयों, महाविद्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों में अध्यापनरत प्रगतिशील विचारधारा के नवाचारी शिक्षकों की प्रतिभा को प्रोत्साहित किया जा रहा है। 16 जून 2020 को नवगठित “अखिल भारतीय प्रगतिशील एवं नवाचारी शिक्षक महासंघ यानि AIPITF की छत्तीसगढ़ प्रदेश इकाई CGPITF का गठन किया गया हैं ।
 
            दीपक ने जानकारी दी कि छत्तीसगढ़ प्रदेश इकाई CGPITF अंतर्गत सभी जिलों में फेडरेशन की जिला और विकासखंड स्तरीय इकाईया का गठन किया जाएगा। बस्तर संभाग के सभी जिलों में संगठन की तरफ से सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। सभी शासकीय-अशासकीय विद्यालयों , महाविद्यालयों , शिक्षण संस्थानों, प्रतियोगी परीक्षाओं के कोचिंग संस्थानों,अन्य सभी शैक्षणिक संस्थानों के प्रगतिशील विचारधारा के नवाचारी शिक्षक-शिक्षिकाओं को संगठन में शामिल किया जा रहा हैं।
 
                जिले में CGPITF फेडरेशन के गठन के बाद स्कूली और महाविद्यालयीन विद्यार्थियों के सर्वागीण विकास के साथ कैरियर निर्माण की दिशा में देश की नई शिक्षा नीति के अनुरूप काम किया जाएगा। प्रदेश के शैक्षणिक परिदृश्य को देखते हुए सक्रियता के साथ संगठन के पदाधिकारी और सदस्य नवाचारी गतिविधियां की जानकारी देंगे। छत्तीसगढ़ प्रगतिशील एवं नवाचारी शिक्षक महासंघ CGPITF फेडरेशन ने प्रदेश में शिक्षा के स्तर को ऊँचा उठाने का संकल्प लिया है। संकल्प को पूरा करने सभी लोग मिलकर कंधे से कंधा मिलाकर काम को अंजाम देंगे।

loading...
loading...

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...