निगम-स्मार्ट सिटी के विकास कार्यों का कमिश्नर ने किया निरीक्षण,अंग्रेजी माध्यम स्कूलों-इंक्यूबेशन सेंटर को 25 सितंबर तक तैयार करने के निर्देश

बिलासपुर-नगर निगम कमिश्नर एवं एमडी प्रभाकर पाण्डेय ने आज पूरा शहर भ्रमण कर निगम और स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान कमिश्नर पाण्डेय ने शहर में अंग्रेजी माध्यम स्कूल के लिए चयनित तीनों स्कूलों के सिविल वर्क को 25 सितंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए,इसी तरह सेंट्रल लाइब्रेरी में तैयार किए जा रहे इंक्यूबेशन सेंटर को भी 25 सितंबर तक पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।आज सुबह 11 बजे से कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय निगम के अधिकारियों के साथ निगम और स्मार्ट सिटी योजनांतर्गत चल रहे कार्यों का जायजा लेने निकलें.इस दौरान सबसे पहले कमिश्नर श्री पाण्डेय अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के लिए चयनित तारबाहर स्कूल,लाला लाजपत राय और मंगला हाई स्कूल का पहुंचे,जहां निगम द्वारा कराएं जा रहे सिविल वर्क का निरीक्षण किए।

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर पाण्डेय ने कार्य में तेजी लाते हुए पूरे काम को 25 सितंबर तक पूरा करने के निर्देश देते हुए इंजीनियरों को साइट में रहने और कार्य की प्रगति रोजाना देने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान लाला लाजपत राय में धीमी गति से चल रहे काम पर नाराज़गी जताते हुए अधिकारियों और ठेकेदार को टीम बढ़ाने के साथ डबल शिफ्ट में कार्य करने के निर्देश दिए,साथ ही स्कूलों के दीवार में प्रेरणादायी आकर्षक पेंटिंग कराने के भी निर्देश दिए है। ज्ञातव्य है बिलासपुर शहर में शासन द्वारा शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूलों के लिए लाला लाजपतराय तारबाहर शासकीय स्कूल और मंगला स्थित शासकीय स्कूल का चयन किया गया है।

जहाँ स्कूल के संचालन के पूर्व स्कूल भवन को साज-सज्जा के साथ तैयार किया जा रहा है। स्कूलों के नवीनीकरण करने का जिम्मा नगर निगम को दिया गया है।इसके बाद कमिश्नर श्री पाण्डेय पूरी टीम के साथ व्यापार विहार में निर्माणाधीन स्मार्ट सड़क पहुंचे,जहां बनाएं जा रहे नाला को जल्द पूरा कर बचे हुए दूसरे छोर के सड़क को बनाने के निर्देश दिए.साथ ही भारतीय नगर चौक के कल्वर्ट को साफ़ कर ड्रेनेज कार्य को युद्ध स्तर में करने के निर्देश दिए और डिवाइडर में लगने वाले ग्रिल को फाइनल कर लगाने के भी निर्देश दिए।

स्मार्ट रोड के बाद कमिश्नर श्री पाण्डेय स्मार्ट सिटी योजनांतर्गत बन रहे प्लेनेटेरियम पहुंचे,जहां शेष बचे कार्यों जिसमें दिशा सूचक बोर्ड,सीसी रोड,लेक्चर रूम को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए,साथ ही प्लेनेटेरियम के बाजू में आॅक्सीजोन में प्लांटेशन समेत पाथवे और लाइटिंग का कार्य दो महीने में पूरा करने के निर्देश दिए है।कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय नूतन चौक स्थित निर्माणाधीन सेंट्रल लाइब्रेरी भवन पहुंचे,जहाँ द्वितीय तल में तैयार किए जा रहे इंक्यूबेशन सेंटर के कार्यों की अधिकारियों से रिपोर्ट ली,इस दौरान सेंटर को 25 सितंबर तक पूरा कर ठेकेदार को हैंडओवर करने के निर्देश दिए। सेंटर के लिए सिविल वर्क के पूरा होते ही इसके संचालन एजेंसी को दस दिनों में पूरा सिस्टम इंस्टाल कर काम शुरू करने के निर्देश दिए है।

आज निरीक्षण में कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के साथ उपायुक्त खजांची कुम्हार,जीएम तकनीकी सुधीर गुप्ता,ईई पी के पंचायती, ईई सुरेश बरूआ,एई अनुपम तिवारी,एई सोमशेखर विश्वकर्मा,सब इंजीनियर श्रीकांत नायर विकास पात्रे समेत निगम एवं स्मार्ट सिटी की पूरी टीम मौजूद रही।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...