किसान नेता धीरेन्द्र ने कहा..किसानों को मिलना चाहिए उपज का लाभ.. कृषि अध्यादेश में करेंगे परिवर्तन की मांग

बिलासपुर—-भारतीय किसान संघ ने सम्पूर्ण भारत में कृषि अध्यादेश 2020 संशोधन में परिवर्तन को लेकर अभियान चलाने का एलान किया है। किसान संघ ने सांसदों से मिलकर अभियान में समर्थन मांगा है। इसी कड़ी में भारतीय किसान संघ, छत्तीसगढ़ प्रदेश ने राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, सुनील सोनी, विजय बघेल संतोष पांडेय को ज्ञापन सौपा है । 
 
                       जिला किसान संघ के अध्यक्ष धीरेन्द्र दुबे ने बताया कि केन्द्र सरकार ने किसानों को लाभ पहुंचाने जून 2020 में कृषि व्यापार संबंधित तीन अध्यादेश लाए हैं। भारतीय किसान संघ की शुरूआत से मांग रही है कि किसानों को  उपज का लाभकारी मूल्य मिलना चाहिये। इस बात को ध्यान में रखते हुए समर्थन मूल्य तय होना बहुत जरूरी है। साथ ही किसानों को अपनी उपज को कही भी बेचनें की स्वतंत्रता हो ।
 
         धीरेन्द्र ने बताय कि इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए शायद अध्यादेश लगया गया है। लेकिन वर्तमान अध्यादेश से यह उददेश्य कितना सफल होगा यह कहना मुश्किल है।  किसानों को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले, शोषण न हो और उपभोक्ताओं को भी उचित मूल्य पर समान मिले। भारतीय किसान संघ ने सबके हितों को ध्यान में रखते हुए बिलासपुर सांसद अरुण साव को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम 7 सितम्बर को 11बजे नेहरू चौक कार्यालय में ज्ञापन देगा। इस दौरान संगठन की तरफ से कृषि व्यापार अध्यादेश 2020 के कानून में परिवर्तन करने की मांग रखेगा । 
 
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...