कमर्शियल टैक्स विभाग में रोस्टर सिस्टम का पालन नहीं,लिपिक वर्गीय कर्मचारी संघ ने कलेक्टर और मुख्य सचिव को सौंपा ज्ञापन

अधीनस्थ लेखा सेवा परीक्षा,आयोजित,लिपिक संघ,मांग,संचालक ,ज्ञापन,raipur,bilaspur,chhattisgarh,news,mantralay,atal nagar,

रायपुर-छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ ने आज वाणिज्य कर विभाग के कर्मचारियों की समस्याओं पर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए बैठक ली. जिसमें संघ को संज्ञान हुआ की संयुक्त आयुक्त राज्य कर संभाग एक द्वारा अपने कार्यालय में शासन के रोस्टर का पालन का आदेश दिया परंतु अपने अधीनस्थ संभागीय कार्यालयों में शासन के 30% उपस्थिति रोस्टर पालन करने के निर्देश नहीं दिए. संघ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित तिवारी ने बताया की कोरोना वायरस वायरस के चलते छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार वाणिज्य करके संभागी कार्यालयों में बिना रोस्टर एवं कर्मचारियों की सुरक्षा व्यवस्था के बिना कार्यालय संचालित किया जा रहा है. कर्मचारियों से इस विषय में जानकारी प्राप्त हुई कि संयुक्त आयुक्त द्वारा अपने कार्यालय के अधीनस्थ कार्यालयों को शासन की गाड़ी गाइडलाइन का पालन नहीं करने के मौखिक निर्देश दिए गए हैं।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

साथ ही अधीनस्थ कर्मचारियों से दुर्व्यवहार एवं वेतन काटने की धमकी जैसे व्यवहार की शिकायत संघ को प्राप्त हुई है एवं कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी जो कि वित्त 5 में पदस्थ है, उनका वेतन काटने जैसा मानवीय कृत्य भी संयुक्त आयुक्त के द्वार के निर्देश पर किया गया.संघ ने उस कृत्य की निंदा करते हुए कर्मचारी को न्याय दिलाने की बात कही. संयुक्त आयुक्त के प्रशासनिक आतंकवाद से त्रस्त कर्मचारी शत प्रतिशत कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर कार्यालय आने पर मजबूर है वाणिज्य कर कार्यालय के चार पांच कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं ऐसे में कर्मचारियों को जबरन प्रताड़ित करके कार्यालय बुलाना ना केवल संवेदनशीलता है वल्कि शासन की गाइड लाइन के भी विपरीत है.

छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय कर्मचारी संघ मैं आज ज्ञापन सौंपकर कार्यालयों में रोस्टर जारी करने की की मांग की. साथ ही कर्मचारियों को अनावश्यक कार्यालय में उपस्थित होने के दबाव वाली प्रक्रिया खत्म करने की मांग की. आज दिनांक तक राज्य कर संभाग एक के अधीनस्थ कार्यालयों में रोस्टर लागू ना होने की शिकायत संघ द्वारा कलेक्टर रायपुर, मंत्री वाणिज्य कर विभाग सचिव वाणिज्य कर विभाग एवं मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन से की संघ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित तिवारी ने बताया की उनकी मांग के अनुरूप सकारात्मक कार्रवाई ना होने की दशा में संघ और उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगा. इस अवसर पर सुनील यादव जिलाध्यक्ष बिलासपुर सुनील नायडू संभागीय संयोजक प्रदीप शर्मा जिला सचिव सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी उपस्थित रहे.

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...