वाट्सअप पर शिकायत..पुलिस कप्तान ने दिया छानबीन का आदेश..सीएम के खिलाफ फेक वीडियो का मामला

बिलासपुर—-मुख्यमंत्री भूपेश की नकली वीडियो कॉन्फ्रेंस और आवाज वाली वीडियो पोस्ट करने वाले नरसिंग राजपूत की शिकायत कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ प्रमुख संदीप दुबे ने की है। शिकायत वाट्सअप पर पुलिस कप्तान से की गयी है। वाट्सअप पर भेजी गयी संदीप दुबे की  शिकायत को पुलिस कप्तान ने गंभीरता से लेते हुए जांच का आदेश दिया है। शिकायत में बताया गया है कि भिलाई निवासी नरसिंग राजपूत फ़ेसबुक एकाउंट पर एक पोस्ट एडिट कर डाला है। वीडियो में  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आवाज में साजिश के तहत सरकार को बदनाम करने का प्रयास किया गया है। संदीप दुबे ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।
 
                   फेसबुक में सीएम की आवाज में डाले गए एक पोस्ट के खिलाफ कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ प्रमख संदीप दुबे ने वाट्सअप पर पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल से शिकायत की है। संदीप दुबे ने आरोपी पर सीएम को बदनाम किए जाने का आरोप लगाया है।
 
             संदीप दुबे ने पुलिस कप्तान को बताया कि वीडियो का शीर्षक *हमर CM कका के आउ नांदगॉंववासी के बातचीत नाम से है। वीडियो फ़ोटो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की है। वीडियों को एडिट कर मुख्यमंत्री और राज्य सरकार को बदनाम करने की नीयत से डाला गया है। सीएम की आवाज में बताया जा रहा है कि सरकार शराब दुकान खोलने जा रही है। शिकायत में दुबे ने एसपी को बताया कि मुख्यमंत्री के खिलाफ साजिश के तहत झूठी और घृणा फ़ैलाने वाली पोस्ट है। वीडियों में शराब को बढ़ावा दिए जाने के नाम से लोगों में नफ़रत फ़ैलाने का प्रयास किया जा रहा है। 
 
            संदीप दुबे ने बताया कि वीडियो बातचीत अंदाज में है। इसे एडिट कर डाला गया है। फेसबुक अकाउंट की पूरी जाँच जरूरी है। आरोपी के खिलाफ धारा 120-B,153,153-A,153-B,504,505भा.द.वी ,65 और  66-D सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के तहत प्रथम सुचना रिपोर्ट दर्ज हो।
 
मामसे में जांच का निर्देश
                  
                   पुलिस कप्तान  प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि वाट्सअप पर संदीप दुबे की लिखित शिकायत मिली है। मामले में जांच पड़ताल का निर्देश दिया गया है। छानबीन के बाद उचित कदम उठाया जाएगा। आरोप सही पाए जाने पर कानून सम्मत कार्रवाई होगी।  पुलिस कप्तान ने बताया कि वाट्सअप पर शिकायत को भी पुलिस गंभीरता से लेती है।
loading...
loading...

Tags:,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...