किस बात को लेकर नाराज हुए सांसद.. और बगले झांकने लगे अधिकारी..क्यों कहा भेजो प्रस्ताव..नाराज सांसद को पुलिस ने कैसे बनाया साइबर मितान

बिलासपुर—सड़क सुरक्षा के लिए गठित संसदीय क्षेत्र समिति की सोमवार को बैठक के बाद मंगलवार को सांसद अरुण साव खासे एक्शन मोड में नजर आए। बिलासपुर-रायपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के निरीक्षण के दौरान महाराणा प्रताप चौक पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर के नीचे सर्विस रोड की दुर्दशा देखकर सांसद साव ने आपा खो दिया। मौके पर ही अधिकारियों को जमकर सुनाया। उन्होने सर्विस रोड की तत्काल मरम्मत कराने के निर्देश दिए। 
 
                      निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार को दोपहर 1 बजे सांसद अरूण साव, बेलतरा विधायक  रजनीश सिंह, मस्तूरी विधायक डाॅ. कृष्णमूर्ति बांधी, महापौर रामशरण यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान, बिल्हा विधायक प्रतिनिधि कोमल के साथ एनएचएआई, एनएच, एडीबी व पीडब्लूडी की प्रमुख सड़कों के तूफानी निरीक्षण में निकले थे। सांसद ने बिलासपुर-रायपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के दो और  रायपुर-मस्तूरी-अकलतरा मार्ग के एक  ब्लैक स्पाॅट समेत दुर्घटनाजन्य 7 पाइंट का निरीक्षण किया। सड़क की स्थिति पर खिन्नता जाहिर किया। इसी दौरान उन्होने अफसरों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिया। 
 
क्यों आया सांसद साव को गुस्सा
 
             सांसद श्री साव का काफिला सबसे पहले महाराणा प्रताप चौक पर रुका। सर्विस रोड की दुर्दशा देखकर अरूण साव ने आपा खो दिया। मौके पर ही अफसरों को जमकर फटकारा। कार्यपालन अभियंता ई. तिर्की को  सर्विस रोड की तत्काल मरम्मत कराने को कहा। साथ ही बिलासपुर-रायपुर मार्ग पर लगातार बढ़ रहे यातायात के दबाव को ध्यान में रखकर अनावश्यक जाम और दुर्घटना को रोकने लिए आवश्यक उपाय करने को कहा। सांसद साव नयापारा मोड़ चकरभाठा तिराहे पहुंचे। सीएसपीडीसीएल के ईई श्री चौधरी औ श्री जांगड़े को मोड़ पर स्थित विद्युत पोल को दूसरी जगह शिफ्ट करने को कहा। पीडब्लूडी के ईई श्री गंगेश्री को तिराहे की सड़क का चौड़ीकरण कराने के निर्देश दिए।
 
                सांसद अरूण साव पेंड्रीडीह मोड़ भी पहुंचे। उन्होने अधिकारियों से कहा कि सड़क बेहद घुमावदार और खतरनाक है। अगर पुरानी सड़क को जोड़ते हुए बिलासपुर शहर प्रवेश के लिए एक सीधी सड़क बनाई जाए तो मोड़ पर आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है।
  
                 जयरामनगर चौक निरीक्षण के दौरान सांसद साव ने रायपुर-मस्तूरी-अकलतरा मार्ग पर लगातार बढ़ रहे ट्रैफिक के दबाव को ध्यान में रखते हुए नए ओवरब्रिज निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार करने को कहा। साथ ही जरौंधा चौक मस्तूरी में दुर्घटनाएं रोकने आवश्यक उपाय करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान जिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष प्रमोद नायक, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभयनारायण राय, राजेन्द्र शुक्ला, देवेन्द्र सिंह बाटू, एनएचएआई प्रोजेक्ट डायरेक्टर श्री ढाल, एनएच के ईई श्री सोनकर, एडिश्नल एसपी (यातायात) श्री बघेल, एसडीएम देवेन्द्र पटेल समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
 
सांसद साव भी बन गए साइबर मितान
 
जरौंधा चौक मस्तूरी पहुंचे सांसद अरुण साव, मस्तूरी विधायक डाॅ. कृष्णमूर्ति बांधी, बेलतरा विधायक रजनीश सिंह, महापौर रामशरण यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान, प्रमोद  नायक, राजेन्द्र शुक्ला, अभयनारायण राय समेत कई  लोग पुलिस विभाग द्वारा चलाई जा रही “साइबर मितान” मुहिम से जुड़े। सभी ने शपथ पत्र भरकर एडिश्नल एसपी बघेल को सौंपा। साथ ही इस मुहिम की सांसद ने जमकर तारीफ की।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...