सिम्स में स्टाफ के 7 लोग पाजीटिव.. रेलवे में संक्रमण को लेकर लापरवाही.. कोरोना टेस्ट कराने से बच रहे कर्मचारी

बिलासपुर—- कोरोना की  मार आम खास चारो तरफ बराबर है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना वारियर्स मरीजों की संख्या बढ़ गयी है। डाक्टर से लेकर वालेंटियर तक पाजीटिव पाए जा रहे हैं। सिम्स भी इससे अछूता नहीं है। मंगलवार को सिम्स स्टाफ से कुल 7 लोग कोरोना पाजीटिव  पाए गए हैं। खबर है कि रेलवे से एक महिला अधिकारी भी संक्रमित पायी गयी है।
 
                     जानकारी के अनुसार सिम्स के स्टाफ और कर्मचारियों को भी कोरोना ने जकड़ में ले लिया है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को सिम्स से कुल सात लोगों की संक्रमित हुए हैं। इसमें जूनियर डाक्टर से लेकर आया भी शामिल है।
 
          सूत्रों ने बताया कि सिम्स का एक एमबीबीएस पोस्ट ग्रेज्यूट स्टूटेन्ट कोरोना पाजीटिव आया है। इसके अलावा एक जूनियर डाक्टर भी संक्रमित हुआ है। स्टाफ के चार कर्मचारी भी कोविड -19 के शिकार हुए हैं। इतना ही नहीं एक वार्ड आया भी कोरोना संक्रमित मिली है। 
          
                 
रेलवे में भी कोरोना का घमासान..फिर भी  लापरवाही
 
              बताते चलें कि रेलवे में पिछले दो एक दिनों में 6 अधिक कोविड पाजीटिव अधिकारी और कर्मचारी मिल चुके हैं। बावजूद इसके रेल प्रशासन अभी गंभीर होता दिखाई नहीं दे रहा है। जानकारी हो कि कुछ दिनों पहले एक कर्मचारी की मौत हो गयी । बाद में पता चला कि मरने वाला कर्मचारी कोरोना पाजीटिव था। बावजूद इसके रेलवे प्रशासन की तरफ से कैम्प लगाकर कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट नहीं कराया गया। जबकि पिछले ही दिनों 6 से अधिक लोग कोरोना पाजीटिव पाए गए हैं।
 
                   नाम जाहिर करने की सूरत में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कमोबेश रेलवे के अदना से खास सभी कर्मचारी कोरोना संक्रमण को लेकर चिंतित हैं। बावजूद इसके कोरोना से बचने को लेकर किसी प्रकार का शासकीय उपाय नहीं किया जा रहा है। जोन कार्यालय के कुछ खास फ्लोर में ही सेनेटाइजिंग कराया गया। बाकी सभी फ्लोर और विभागों में सेनेटाइजिंग नहीं किया गया है।
 
                 अधिकारी ने बताया कि लोगों को जागरूक करने रेलवे प्रशासन साल भर जागरूकता अभियान चलाता है। लेकिन यहां के कर्मचारी कोरोना टेस्ट कराना भी नहीं चाहते हैं। यदि कैम्प लगाकर कोरोना टेस्ट अनिवार्य किया जाए तो तीन हजार में करीब सैकड़ों से अधिक कर्मचारी अधिकारी और अन्य स्टाफ पाजीटिव आएगा।
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...