सपनो को पंख लगाने में राज्य शासन ने की छात्रों की मदद,निःशुल्क वाहन सुविधा से जिले के 167 छात्र-छात्रा गए नीट की परीक्षा देने

नारायणपुर- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा छात्रों के हित में लिये गये निर्णय के तहत नीट परीक्षा के लिए नारायणपुर जिले से आज शनिवार को 167 छात्र-छात्राए परीक्षा देने गये। शासन द्वारा लिये गये इस निर्णय से परीक्षार्थी बहुत खुश नजर आये। कोविड-19 के दौरान लॉकडाउन लगने तथा परिवहन सेवायें बंद होने के कारण नीट परीक्षा में शामिल होने के लिए दूसरे शहरों में स्थित परीक्षा केन्द्रों का चयन करने के कारण छात्रों के सामने सबसे बड़ी समस्या वहां पहुंचने की थी। छात्रों की इन समस्याओं की सूचना जैसे ही मुख्यमंत्री को मिली। उन्होंने तुरंत जिला प्रशासन को निर्देश दिये कि छात्रों को दूसरे शहरों में स्थित परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचने के लिये निःशुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध करायी जाय। निःशुल्क परिवहन सेवा की सहायता से नक्सल प्रभावित जिला नारायणपुर के परीक्षार्थी नीट की परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा के उपरांत घर तक पहुंचाने के लिये भी निःशुल्क परिवहन सेवा उपलब्ध करायी जा रही है।

बात करने पर परीक्षार्थियों ने बताया कि नीट परीक्षा के लिये हमारा परीक्षा केन्द्र रायपुर भिलाई और बिलासपुर जैसे बड़े शहरो में था। नारायणपुर से निकलकर शहरों तक जाना बहुत मुश्किल लग रहा था, क्योकि कोई भी बस सेवा प्रारंभ नहीं थी। इसी बीच मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा नीट की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को परीक्षा केन्द्र तक पहुंचाने के लिये निःशुल्क परिवहन सेवा प्रारंभ की गयी है।  निःशुल्क बस सेवा हमारे लिए वरदान साबित हुई है। यह सुविधा प्रारंभ होने से नारायणपुर से दूर शहरों के परीक्षा केन्द्र तक पहुंचने में सुविधा मिल गयी है। निःशुल्क बस से हम अपने परीक्षा केन्द्र तक पहुंचकर नीट की परीक्षा देगे और अपने सपनों को पूरा करंेगे। उन्होंने मुख्यमंत्री की भूरी-भूरी प्रशंसा की और कहा कि यह सरकार काफी संवेदनशील है और हर वर्ग की मदद करने के लिए तत्पर रहती है।

परीक्षार्थियों ने कहा कि जिला प्रशासन ने हमें न केवल परीक्षा केन्द्र तक पहुंचने में मदद की है बल्कि परीक्षा के उपरांत अपने गन्तव्य तक वापस जाने के लिए भी निःशुल्क परिवहन की सुविधा दी गयी है। इसके लिए हम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं जिला प्रशासन का धन्यवाद करते हैं। इसअवसर पर एसडीएम दिनेश कुमार नाग, जिला शिक्षा अधिकारी जीआर मंडावी, विकासखंड शिक्षा अधिकारी खेमेश्वर पाणिग्रही के अलावा पार्षद नगर पालिका अमित भद्र उपस्थित थे। 

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...