रायपुर से पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम..सिम्स लैब का निरीक्षण कर डॉ. प्रियंका ने जताया संतोष.कहा सब ठीक

बिलासपुर—- सिम्स पीसीआर लैब निरीक्षण करने रायपुर से पांच सदस्य टीम बिलासपुर पहुंची। टीम ने वायरोलाजी लैब, आइसोलेशन सेन्टर और डेडीकेटेडेट कोविड अस्पताल का भी निरीक्षण किया। टीम की अगुवाई कर रहीं एनएचएम मिशन डायरेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने कामकाज को लेकर संतोष जाहिर की। साथ ही पीसीआर टेस्ट प्रक्रिया की जानकारी ली।

          रायपुर से पांच सदस्यीय स्वास्थ्य टीम  सिम्स स्थित आरटीपीसीआर कोविड टेस्ट सेन्टर की औचक निरीक्षण करने पहुंची। जांच करने पहुंची पांच सदस्यीय टीम ने सिम्स स्थित वायरोलाजी प्रयोगशाला, आइसोलेशन सेन्टर और कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान टीम की अगुवाई कर रही एनएचएम मिशन डायरेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने काम काज को लेकर संतोष जाहिर किया। इस दौरान कोविड आइसोलेशन वार्ड की प्रभारी डॉ. आरती पाण्डेय ने टीम के सदस्यों को पीसीआर जांच की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

             सिम्स कोविड प्रभारी डॉ. आरती पाण्डेय ने बताया कि जांच टीम में डॉ. प्रियंका शुक्ला के अलावा डॉ.सुन्दरानी, एम्स प्रभारी डॉ. पण्डा, ज्वाइन्ट डायरेक्टर डॉ. पामभोई और सहायक डीएमसी डॉ. निर्मल शामिल थे।

                  इस दौरान डॉ. प्रियंका शुक्ला समेत टीम के सदस्यों को लैब की सैम्पलिंग रिपोर्टिंग और आरटीपीसीआर टेस्ट की जानकारी दी गयी। टीम के सदस्यों ने मरीजों के लिए किए जा रहे कार्यों को लेकर संतोष जाहिर किया है। साथ सभी स्टाफ को इलाज के दौरान सावधानी रखने का भी निर्देश दिया है।

                  बताते चलें कि रायपुर को लगातार जानकारी मिल रही थी कि बिलासपुर में कोविड टेस्ट मे लापरवाही की जा रही है। रिपोर्ट काफी देर से मिल रही है। जांच प्रक्रिया में मरीजों का समुचित ध्यान नहीं रखा जा रहा है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...